हैदराबाद: परेड ग्राउंड में PM मोदी की मेगा रैली, अमित शाह पेश करेंगे राजनीतिक प्रस्ताव

Edited By Seema Sharma,Updated: 03 Jul, 2022 01:25 PM

hyderabad pm modi mega rally at parade ground

भाजपा की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक के आखिरी दिन रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जहां एक रैली को संबोधित करेंगे, वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह देश के मौजूदा हालात पर एक राजनीतिक प्रस्ताव पेश करेंगे।

नेशनल डेस्क: भाजपा की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक के आखिरी दिन रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जहां एक रैली को संबोधित करेंगे, वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह देश के मौजूदा हालात पर एक राजनीतिक प्रस्ताव पेश करेंगे। रैली को संबोधित करने से पहले मोदी पार्टी कार्यसमिति में समापन भाषण भी देंगे, जिसमें पार्टी के आगामी कार्यक्रमों की रुपरेखा होगी। फिलहाल सबकी नजर बैठक में पेश किए जाने वाले राजनीतिक प्रस्ताव पर होगी। यह बैठक नुपुर शर्मा द्वारा पैंगबर मोहम्मद पर की गई टिप्पणी और उदयपुर में कन्हैयालाल की हत्या से पैदा हुए विवाद की पृष्ठभूमि में हो रही है, ऐसे में देखने वाली बात होगी कि राजनीतिक प्रस्ताव में पार्टी इसका उल्लेख करती है कि नहीं।

 

इस प्रस्ताव का भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्व सरमा और बसवराज बोम्मई समर्थन करेंगे। इससे पहले, शनिवार को पारित एक शोक प्रस्ताव में कन्हैयालाल और पंजाब के गायक सिद्धू मूसेवाला का उल्लेख किया गया था। संभावना है कि राजनीतिक प्रस्ताव में प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के आठ साल के कार्यकाल की उपलब्धियों का ब्योरा पेश किया जाएगा वहीं, हाल के विधानसभा चुनावों में पार्टी की जीत के उल्लेख के साथ ही आगामी चुनावों की तैयारियों का खाका भी होगा।

 

राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे ने शनिवार को कहा था कि कार्यसमिति की बैठक में देश के मौजूदा हालात सहित सभी अहम मुद्दों पर चर्चा की जाएगी। पार्टी ने बैठक में शनिवार को अर्थव्यवस्था और गरीब कल्याण संकल्प पर एक प्रस्ताव पारित किया था। इस बैठक की औपचारिक शुरुआत यहां स्थित हैदराबाद इंटरनेशनल कनवेंशन सेंटर में शनिवार को हुई थी। इसका समापन आज प्रधानमंत्री मोदी के संबोधन से होगा। इसके बाद वह यहां स्थित परेड ग्राउंड में एक रैली को भी संबोधित करेंगे।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!