अगस्त से पहले शुरू हो सकती हैं अंतरराष्ट्रीय उड़ानें, हरदीप सिंह पुरी ने दिए संकेत

Edited By vasudha,Updated: 23 May, 2020 04:19 PM

international flights can start before august

रोना वायरस वैश्विक महामारी के मद्देनजर रोकी गई घरेलू विमान सेवाएं 25 मई से शुरू होने जा रही है। इसी बीच नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने अंतरराष्ट्रीय विमान सेवाएं भी शुरू करने के संकेत दिए हैं। उन्होंने कहा कि हम अगस्त से पहले ठीक-ठाक संख्या...

बिजनेस डेस्क: घरेलू उड़ान सेवाएं 25 मई से बहाल करने की घोषणा करने के तीन दिन बाद नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने शनिवार को कहा कि भारत अगस्त से पहले अच्छी-खासी संख्या में अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों को फिर से शुरू करने की कोशिश करेगा। कोरोना वायरस महामारी को फैलने से रोकने के लिये केंद्र ने 25 मार्च से राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन लागू किया था और तब से सरकार ने सभी वाणिज्यिक यात्री उड़ान सेवाएं स्थगित कर दी थी।    

PunjabKesari

पुरी ने एक फेसबुक लाइव सत्र के दौरान कहा कि मुझे पूरी उम्मीद है कि अगस्त या सितंबर से पहले हम पूर्ण रूप से ना सही, लेकिन अच्छी-खासी संख्या में अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के परिचालन को फिर से शुरू करने की कोशिश करेंगे। उन्होंने कहा कि मैं इसकी तारीख (अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को फिर से शुरू करने की) नहीं बता सकता। लेकिन यदि कोई व्यक्ति कहता है कि क्या यह अगस्त या सितंबर तक हो सकता है, तो मेरा जवाब होगा कि इससे पहले क्यों नहीं और यह यह स्थिति पर निर्भर करता है।

PunjabKesari

नागरिक उड्डयन मंत्री ने कहा कि वंदे भारत मिशन के तहत 25 दिनों के दौरान विशेष विमानों के जरिए करीब 50,000 नागरिकों को वापस ला पाएंगे। उन्होंने कहा कि वंदे भारत मिशन की शुरुआत सात मई को हुई थी। अभी तक इस मिशन के तहत एयर इंडिया और उसकी सहायक एयर इंडिया एक्सप्रेस ही उड़ानों का परिचालन कर रही हैं। मंत्री ने बताया कि  हमारी कोशिश है कि इस महीने के अंत तक हम 30 हजार भारतीयों की इस कठिन समय में वतन वापसी करा सकें। इस लक्ष्‍य को हासिल करने के लिए निजी एयरलाइंस ने भी प्रस्‍ताव भेजा था, जिसे हमने स्‍वीकार कर लिया है। जल्‍द ही वंदे भारत ऑपरेशन में निजी एयरलाइंस के एयरक्राफ्ट को भी लगाया जाएगा।

PunjabKesari

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!