सेल्फ-बैलेंसिंग टेक्नोलॉजी के साथ Liger Mobility ने ऑटो एक्सपो में अनवील किए दो इलेक्ट्रिक स्कूटर

Edited By Parminder Kaur,Updated: 12 Jan, 2023 03:48 PM

liger mobility unveils liger x and x electric scooters at auto expo

मुंबई स्थित इलेक्ट्रिक वाहन स्टार्टअप Liger Mobility ने ऑटो एक्सपो में अपने दो इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को अनवील कर दिया है, जिसमें Liger X और X+ शामिल हैं। इन्हें सेल्फ-बैलेंसिंग टेक्नोलॉजी के साथ पेश किया गया है। कंपनी का कहना है कि वह Liger X और X+...

ऑटो डेस्क. मुंबई स्थित इलेक्ट्रिक वाहन स्टार्टअप Liger Mobility ने ऑटो एक्सपो में अपने दो इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को अनवील कर दिया है, जिसमें Liger X और X+ शामिल हैं। इन्हें सेल्फ-बैलेंसिंग टेक्नोलॉजी के साथ पेश किया गया है। कंपनी का कहना है कि वह Liger X और X+ इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग साल 2023 के मध्य तक शुरू करेगी, जबकि डिलीवरी इस साल के आखिर में शुरू होने की उम्मीद है। इसके अलावा कंपनी का लक्ष्य 2025 के मध्य तक इन दोपहिया वाहनों का निर्यात शुरू करना है। हालांकि कंपनी ने इसकी कीमतों का खुलासा नहीं किया है, रिपोर्ट्स के अनुसार, FAME-2 सब्सिडी लागू करने के बाद Liger X की कीमत लगभग 90,000 रुपये (एक्स-शोरूम) होगी।

PunjabKesari
कंपनी का दावा है कि इंडस्ट्री में पहली बार मिलने वाली यह टेक्नोलॉजी विश्व स्तर पर उपलब्ध किसी भी स्कूटर की तुलना में बेहतर राइडर सेफ्टी, कंफर्ट और सुविधा सुनिश्चित करेगी। ऑटो-बैलेंसिंग या सेल्फ-बैलेंसिंग टेक्नोलॉजी को सिर्फ एक बटन दबाकर कम स्पीड पर एक्टिव या डिएक्टिव किया जा सकता है। 


बैटरी और रेंज

PunjabKesari
Liger X और Liger X+ में एक लिक्विड-कूल्ड लिथियम-आयन बैटरी पैक मिलेगा। इसे भारतीय मौसम के अनुसार विकसित किया गया है। इसकी बैटरी में एडवांस्ड एल्गोरिदम हैं, जो थर्मल सेफ्टी और भविष्य के मेंटेनेंस को सुनिश्चित करते हैं। कंपनी ने स्कूटर्स की स्पेसिफिकेशंस के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। दावा है कि दोनों की स्पीड 65 किमी प्रति घंटा है। Liger X एक बार फुल चार्जिंग पर 60 किमी और Liger X + एक बार फुल चार्जिंग पर 100 किमी की देने का वादा करते हैं। 


लुक और फीचर्स

PunjabKesari
Liger X और Liger X+ में एलईडी हेडलैंप, एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट, एलईडी टेललाइट और एलईडी टर्न इंडिकेटर्स, एक फुल डिजिटल टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, राइडर और पिलर राइडर के लिए चौड़ी सीटें, चंकी ग्रैब रेल मिलता हैं। दोनों स्कूटर 4जी और GPS से लैस हैं। इसकी टीएफटी डिस्प्ले पर स्कूटर सवार फोन कॉल चेक और मैसेज पढ़ने सकेगा। 

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!