विधान भवन में साथ-साथ आते दिखे फडणवीस और ठाकरे, एक दूसरे से बातचीत में दिखे मशगूल

Edited By Anu Malhotra,Updated: 23 Mar, 2023 03:20 PM

maharashtra deputy cm devendra fadnavis uddhav thackeray vidhan sabha

महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के नेता उद्धव ठाकरे बृहस्पतिवार को एक-दूसरे से बातचीत करते हुए विधान भवन में पहुंचे और उन्होंने वहां खड़े मीडियाकर्मियों का एक साथ अभिवादन किया। विधान परिषद सदस्य...

 मुंबई: महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के नेता उद्धव ठाकरे बृहस्पतिवार को एक-दूसरे से बातचीत करते हुए विधान भवन में पहुंचे और उन्होंने वहां खड़े मीडियाकर्मियों का एक साथ अभिवादन किया। विधान परिषद सदस्य (एमएलसी) ठाकरे मराठी भाषा विभाग की बैठक में भाग लेने आये थे।

 अविभाजित शिवसेना और भारतीय जनता पार्टी के रिश्तों में 2019 के विधानसभा चुनावों के बाद दरार आ गयी थी और तब से फडणवीस और ठाकरे के बीच भी प्रतिद्वंद्विता देखी जाती रही है। मुख्यमंत्री पद को लेकर दोनों दलों के रिश्ते टूट गये थे और तब ठाकरे ने कांग्रेस तथा राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के समर्थन से सरकार बनाई थी। 

एकनाथ खड़से के शिवसेना से विद्रोह के बाद पिछले साल जून में महा विकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार गिर गयी थी और तब से फडणवीस एवं ठाकरे के संबंध और कटु हो गये। शिंदे बाद में भाजपा के समर्थन से मुख्यमंत्री बन गये। फडणवीस ने एक बार कहा था कि उन्होंने एमवीए सरकार गिरवाकर ठाकरे से बदला ले लिया है।  

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!