12 जुलाई को पूरे देश के पैट्रोल पंप रहेंगे बंद, हो सकती तेल की किल्लत

Edited By Punjab Kesari, Updated: 08 Jul, 2017 11:40 AM

petrol pump will remain closed on july 12 due to shortage of oil

हर रोज पैट्रोल और डीजल के रेट बदलने को लेकर विरोध और डीलर कमीशन बढ़ाने की मांग को लेकर

नई दिल्लीः हर रोज पैट्रोल और डीजल के रेट बदलने को लेकर विरोध और डीलर कमीशन बढ़ाने की मांग को लेकर देश भर के पैट्रोल पंप डीलर 12 जुलाई को हड़ताल पर रहेंगे। इस दौरान पैट्रोल न तो खरीदने और न ही बेचने का फैसला किया गया है।
PunjabKesari
छोटे डीलरों को हो चुका 400 करोड़ रुपए का घाटा 
ऑल इंडिया पैट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन (ए.आई.पी.डी.ए.) के अध्यक्ष अजय बंसल ने बताया कि बीते 17 दिनों में हर रोज पैट्रोल-डीजल के दाम घट रहे हैं, इस वजह से छोटे डीलरों को 400 करोड़ रुपए का घाटा हो चुका है। उन्होंने सरकार से मांग की है कि डीलरों का कमीशन का बचाव किया जाए। इसके साथ ही संगठन ने शत-प्रतिशत पंपों के ऑटोमेशन की मांग की है।

न तो ईंधन खरीदेंगे और न ही बेचेंगेः संचालक
बंसल का कहना है कि पंप में जितना ईंधन होगा, उसे बेच कर पंप बंद कर देंगे। इसके बाद 12 जुलाई को ट्रोपैल पंप संचालक न तो ईंधन खरीदेंगे और न ही बेचेंगे।
PunjabKesari
उनका कहना है कि अब एक दिन में रात 12 से सुबह 6 तक पैट्रोल -डीजल के अलग-अलग रेट रहते हैं। इसके साथ ही दूरी के हिसाब से भी रेट में बदलाव होने से ग्राहक भी लड़ने लगा है। ऐसे में वाहन चालकों को बिल तो अलग -अलग रेट के मिलेंगे, लेकिन इन पर तारीख एक ही रहेगी। लिहाजा ट्रांसपोर्टर्स, व्यापारियों और पैट्रोल पंप मालिकों को अलग -अलग हिसाब रखना पड़ रहा है।

Related Story

Trending Topics

Indian Premier League
Gujarat Titans

Rajasthan Royals

Teams will be announced at the toss

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!