लाल किले से PM मोदी का संबोधन- दिल्ली पुलिस के 1000 जवान होंगे तैनात...100 से ज्यादा लगेंगे CCTV, सुरक्षा कड़ी

Edited By Seema Sharma,Updated: 20 Apr, 2022 12:15 PM

pm modi address from red fort tight security arrangements

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21 अप्रैल को सिख गुरु तेग बहादुर के 400वें प्रकाश पर्व के अवसर पर लाल किले से देश को संबोधित करेंगे,जिसके लिए बहु स्तरीय सुरक्षा तंत्र तैयार किया गया है।

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21 अप्रैल को सिख गुरु तेग बहादुर के 400वें प्रकाश पर्व के अवसर पर लाल किले से देश को संबोधित करेंगे,जिसके लिए बहु स्तरीय सुरक्षा तंत्र तैयार किया गया है। अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा तंत्र में दिल्ली पुलिस के 1000 कर्मी और अन्य एजेंसियों के जवान शामिल होंगे। लाल किला लाल किला परिसर के अंदर 100 CCTV कैमरे लगाए गए हैं, इनमें वह स्थान भी शामिल है, जहां से प्रधानमंत्री देश को संबोधित करेंगे। इस अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी एक विशेष सिक्का और डाक टिकट भी जारी करेंगे। अधिकारियों के अनुसार सुरक्षा चक्र में राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (NSG) के निशानेबाज, स्वाट कमांडो आदि शामिल हैं। इनके अलावा ऊंची इमारतों में शार्पशूटर तैनात किए जाएंगे।

 

राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन किया जाएगा। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि हमने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं। हम कई सुरक्षा एजेंसियों के साथ समन्वय कर काम कर रहे हैं, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि सभी व्यवस्थाएं सही हों। उन्होंने कहा कि ऐतिहासिक स्मारक को बहुस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था के साथ पूरी तरह से सुरक्षित किया गया है,जैसा कि आमतौर पर स्वतंत्रता दिवस पर किया जाता है। हमें हिंसा प्रभावित जहांगीरपुरी में तनावपूर्ण स्थिति के कारण अतिरिक्त सतर्क रहने की जरूरत है।

 

अधिकारियों ने कहा कि एजेंसियां अतिरिक्त निगरानी रख रही हैं और उन्होंने शनिवार को हनुमान जयंती के अवसर पर निकाली गयी शोभायात्रा पर हुई हिंसा के चलते तनावपूर्ण हालात के मद्देनजर लाल किले के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी है। हिंसा में नौ लोग घायल हो गए थे। तब से, गहन गश्त की जा रही है, केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों को पहले ही उत्तरी दिल्ली के संवेदनशील क्षेत्रों- चांदनी महल, हौज काजी और बाजार क्षेत्रों में तैनात किया गया है।

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!