वाइन शॉप के विरोध में महिलाओं का प्रदर्शन, किसी भी किमत पर नड में नहीं खुलने देंगे शराब की दुकान

Edited By Monika Jamwal,Updated: 08 Apr, 2022 07:25 PM

protest against wine shop in samba nud village

जिला साम्बा की नड ब्लॉक में खुल रही शराब की दुकान के विरोध में आज नड के लोगों ने महिलाओं सहित सडक़ पर उतरकर प्रशासन के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया।

साम्बा : जिला साम्बा की नड ब्लॉक में खुल रही शराब की दुकान के विरोध में आज नड के लोगों ने महिलाओं सहित सडक़ पर उतरकर प्रशासन के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया। लोगों ने चेतावनी देते हुए कहा कि इन सभी विरोध के बाद भी अगर वाइन शॉप खुली तो हालात बहुत ही तनावपूर्ण हो जाएंगे ।


 नड डिवैल्पमैंट कमेटी के बैनर तले दीदार सिंह की अगुवाई में पहले सभी लोगों ने सडक़ किनारे धरना प्रदर्शन किया और नारेबाजी करके अपनी आवाज को उप-राज्यपाल तक पहुंचाया। वहीं इसके बाद महिलाओं ने अपने रोष को दिखाते हुए हाथों में तख्तियां लेकर करीब 15 मिनट के लिए साम्बा-मानसर मार्ग को बंद रखा।

PunjabKesari

    प्रदर्शनकारी महिलाओं ने कहा कि एक तरफ सरकार कहती है कि युवा नशों से दूर रहे तो दूसरी तरफ घर-घर के बाहर शराब की दुकाने खुलवाने का काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा आज के अधुनिक दौर में युवा वर्ग शिक्षक संस्थान, लाइब्रेरी, खेल मैदान की मांग करता है, लेकिन प्रशासन उन्हें शराब के नशों में धकेलने का प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि अगर नड में शराब की दुकान खुल गई तो उनका बाहर निकलना तक मुशिकल हो जाएगा, क्योंकि शराबी हर समय लाइन में लगे रहेंगे। उन्होंने कहा कि नड एक शांतिपूर्ण इलाका है और जहां पर शराब की दुकान उन्हें मंजूर नहीं है। 

 


    महिलाओं ने शराब माफिया को चेतवानी देते हुए कहा कि अगर जोर जबरदस्ती करने की कोशिश की गई तो एक बड़े आंदोलन की शुरूआत हो जाएगी और उसमें होने वाले नुक्सान की जिम्मेवारी सिर्फ प्रशासन की होगी। इस मौके पर अल्का शर्मा, निशा रानी, दर्शना देवी सेवामुक्त पिं्र. दीदार सिंह, मोहन सिंह, दीपक बडयाल, पंच रशपाल, पंच यशपाल, कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता संदीप शर्मा, प्रितम सिंह, विजय कुमार, यशपाल, बलदेव राज शर्मा, सुरेश कुमार, राकेश कुमार आदि मौजूद थे।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!