कर्नाटक सरकार ईंधन पर लगने वाले कर में और कटौती करेगी या नहीं, जानें क्या बोले मुख्यमंत्री बोम्मई?

Edited By rajesh kumar,Updated: 28 May, 2022 08:56 PM

the government is yet to consider further reduction in tax on fuel

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने शनिवार को कहा कि राज्य सरकार ईंधन पर लगने वाले कर में और कटौती करने को लेकर फिलहाल विचार नहीं कर रही है। केन्द्र ने हाल में पेट्रोल/डीजल पर उत्पाद शुल्क कम किया है।

नेशनल डेस्क: कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने शनिवार को कहा कि राज्य सरकार ईंधन पर लगने वाले कर में और कटौती करने को लेकर फिलहाल विचार नहीं कर रही है। केन्द्र ने हाल में पेट्रोल/डीजल पर उत्पाद शुल्क कम किया है। केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने 21 मई को पेट्रोल पर 8 रुपये प्रति लीटर और डीजल पर 6 रुपये प्रति लीटर उत्पाद शुल्क कम करने की घोषणा की थी।

अंतरराष्ट्रीय बाजार में तेल की कीमत बढ़ने के कारण कर में कटौती की घोषणा करनी पड़ी थी। साथ ही, केन्द्र सरकार ने उज्जवला योजना के लाभार्थियों को साल में घरेलू गैस के 12 सिलेंडर पर प्रति सिलेंडर 200 रुपये की सब्सिडी देने की भी घोषणा की है ताकि घरेलू गैस का दाम बढ़ने के कारण लोगों पर बहुत ज्यादा बोझ ना पड़े। यह पूछने पर कि क्या केन्द्र के फैसले के बाद कर्नाटक सरकार भी ईंधन की कीमतों में कमी करने पर विचार कर रही है, बोम्मई ने कहा, ‘‘नहीं, हमने अभी तक इस बारे में नहीं सोचा है।''

विश्व आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) की वार्षिक बैठक में हिस्सा लेने के लिए दावोस रवाना होने से पहले बोम्मई ने 22 मई को कहा था कि केन्द्र के फैसले के बाद उनकी सरकार ईंधन पर कर में कटौती के बारे में विचार करेगी। उन्होंने कहा था कि इस संबंध में फैसला राज्य की अर्थव्यवस्था को ध्यान में रखते हुए लिया जाएगा। मुख्यमंत्री शुक्रवार को दावोस से लौटे।

 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!