महाराष्ट्र विकास अघाड़ी का नेता चुने जाने के बाद बोले उद्धव- मोटा भाई से मिलने दिल्ली जाऊंगा

Edited By Yaspal,Updated: 26 Nov, 2019 10:49 PM

uddhav said will go to delhi to meet mota bhai

महाराष्ट्र विकास अघाड़ी (MVA) का नेता चुने जाने के बाद उद्धव ठाकरे ने कहा कि मैं बड़े भाई से मिलने दिल्ली जाऊंगा। सत्ता पर काबिज होने से पहले उद्धव ठाकरे ने कहा कि मुख्यमंत्री की कुर्सी में बहुत कीलें होती हैं। उन्होंने बीजेपी पर निशा

नेशनल डेस्कः महाराष्ट्र विकास अघाड़ी (MVA) का नेता चुने जाने के बाद उद्धव ठाकरे ने कहा कि मैं बड़े भाई से मिलने दिल्ली जाऊंगा। सत्ता पर काबिज होने से पहले उद्धव ठाकरे ने कहा कि मुख्यमंत्री की कुर्सी में बहुत कीलें होती हैं। उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि जिनके साथ 30 साल थे उन्होंने साथ नहीं दिया। उन्होंने कहा कि जो सरकार हम बनाने वाले हैं, मुझे नहीं लगता इससे पहले किसी सरकार में इतने अनुभवी नेता रहे हैं।
PunjabKesari
उद्धव ने कहा कि ये सरकार नहीं अपना परिवार है। मैं गलत का साथ नहीं दूंगा। मेरे हिंदुत्व में गलत का साथ देना नहीं है। उन्होंने कहा, 'मैं आप सभी द्वारा दी गई जिम्मेदारी को स्वीकार करता हूं। मैं अकेला नहीं हूं, आप सभी मेरे साथ मुख्यमंत्री हैं। आज जो हुआ है वह वास्तविक लोकतंत्र है। हम सब मिलकर राज्य में किसानों के आंसू पोछेंगे।' उन्होंने कहा, 'मेरा पुराना गठबंधन को तोड़ने को कोई इरादा नहीं था। बाला साहेब ने कहा था जबान दी तो पीछे नहीं हटना।
PunjabKesari
इससे पहले ​​​​शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस गठबंधन ने मंगलवार शाम को शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद के लिए अपने उम्मीदवार के रूप में चुना। ठाकरे राज्य के शीर्ष राजनीतिक पद पर पहुंचने वाले अपने परिवार के पहले सदस्य होंगे। यह निर्णय एक होटल में तीनों दलों की संयुक्त बैठक में लिया गया। इससे कुछ घंटे पहले चार दिन पुरानी देवेंद्र फडनवीस के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार गिर गई थी।
PunjabKesari
राकांपा के महाराष्ट्र प्रमुख जयंत पाटिल ने “(अगले) मुख्यमंत्री” के रूप में ठाकरे का नाम प्रस्तावित किया। राज्य में कांग्रेस के प्रमुख बालासाहेब थोराट ने इस प्रस्ताव को मंजूरी दी। बैठक में राकांपा प्रमुख शरद पवार, पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रफुल्ल पटेल, कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण, स्वाभिमानी शेतकारी संगठन के राजू शेट्टी, समाजवादी पार्टी के अबू आज़मी और इन दलों के सभी विधायक मौजूद थे। तीनों दलों ने अपने गठबंधन को ‘महाराष्ट्र विकास आघाडी' नाम दिया है।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!