शुरू हुई Maruti Gypsy EV की टेस्टिंग, सामने आईं तस्वीरें

Edited By Parminder Kaur,Updated: 26 May, 2023 12:35 PM

maruti gypsy ev spotted during testing

भारतीय सेना और जिप्सी हमेशा से ही चोली-दामन का साथ रहा है। ये साथ हमेशा के लिए बना रहे इसके लिए सेना ने इसे इलेक्ट्रिक वाहन में बदला है। जानकारी के अनुसार, आर्मी सेल, आईआईटी दिल्ली और टैडपोल ईवी नाम के स्टार्टअप ने साथ मिलकर इसे डेवलप किया जा रहा...

ऑटो डेस्क. भारतीय सेना और जिप्सी हमेशा से ही चोली-दामन का साथ रहा है। ये साथ हमेशा के लिए बना रहे इसके लिए सेना ने इसे इलेक्ट्रिक वाहन में बदला है। जानकारी के अनुसार, आर्मी सेल, आईआईटी दिल्ली और टैडपोल ईवी नाम के स्टार्टअप ने साथ मिलकर इसे डेवलप किया जा रहा है। हाल ही में Maruti Gypsy EV को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है, जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं।

PunjabKesari


पावरट्रेन

रिपोर्ट्स के अनुसार, Maruti Gypsy EV में 21.7 kWh, 72 वोल्ट बैटरी पैक दिया जा सकता है। इसकी टॉप स्पीड 70 किलोमीटर प्रति घंटा होने की उम्मीद है। वहीं इस इलेक्ट्रिक जिप्सी से सिंगल चार्ज पर 120 किमी की रेंज मिल सकती है। वहीं इसकी बैटरी को 9 घंटे में चार्ज किया जा सकता है। बता दें Maruti Gypsy काफी भरोसेमंद गाड़ी है, जिसकी 35 हजार से अधिक गाड़ियों को भारतीय सेना इस्तेमाल करती है। यह गाड़ी ऊबड़-खाबड़ सड़को पर आसानी से चलने के लिए जानी जाती है। कयास लगाए जा रहे हैं कि मारुति जिम्नी Gypsy की जगह ले सकती है।

PunjabKesari

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!