क्रेटा, वेन्यू की अच्छी मांग, हुंदै को आगामी महीनों में अपनी बिक्री के और रफ्तार पकड़ने की उम्मीद

Edited By jyoti choudhary,Updated: 20 Sep, 2020 12:57 PM

good demand for creta venue hyundai hopes to further boost its sales

हुंदै मोटर इंडिया को उम्मीद है कि आगामी महीनों में उसकी बिक्री और रफ्तार पकड़ेगी। कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि चालू वित्त वर्ष की अप्रैल-अगस्त की अवधि में उसके कई मॉडल अपने खंड में बिक्री के मामले में सबसे आगे रहे हैं।

नई दिल्लीः हुंदै मोटर इंडिया को उम्मीद है कि आगामी महीनों में उसकी बिक्री और रफ्तार पकड़ेगी। कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि चालू वित्त वर्ष की अप्रैल-अगस्त की अवधि में उसके कई मॉडल अपने खंड में बिक्री के मामले में सबसे आगे रहे हैं। चालू वित्त वर्ष के पहले पांच माह में दक्षिण कोरिया की वाहन कंपनी भारत में यूटिलिटी वाहन खंड में सबसे आगे थी। 

कंपनी के क्रेटा तथा वेन्यू मॉडल अपने खंड में सबसे आगे थे। वहीं वरना मध्यम आकार के सेडान खंड में सबसे अधिक बिकने वाली कार थी। एसयूवी के निचले खंड में इस अवधि में क्रेटा की बिक्री 33,726 इकाई रही। वहीं हुंदै की प्रतिद्वंद्वी किया की सेल्टोस की बिक्री 27,650 इकाई, महिंद्रा की स्कॉर्पियों की बिक्री 9,749 इकाई, एमजी हेक्टर की 7,294 इकाई तथा टाटा की हैरियर की बिक्री 3,493 इकाई रही। वहीं इस अवधि में सब-फोर कॉम्पैक्ट एसयूवी खंड में वेन्यू 20,372 इकाई की बिक्री के साथ सबसे आगे रही। इसके बाद मारुति की विटारा ब्रेजा 19,824 इकाई के साथ दूसरे और टाटा नेक्सन 13,169 इकाई के साथ तीसरे स्थान पर रही। 

हुंदै मोटर इंडिया लि. (एचएमआईएल) के निदेशक (बिक्री एवं विपणन) तरुण गर्ग ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘पूर्ण नई क्रेटा और वेन्यू अपने फीचर्स, कीमत का पूरा मूल्य प्रदान करने की वजह से ग्राहकों को आकर्षित कर रही हैं। इसके अलावा हमारा बिक्री बाद नेटवर्क (ऑफ्टर सेल्स नेटवर्क) भी काफी मजबूत है।'' गर्ग ने कहा कि हम ग्राहकों की जरूरतों के अनुरूप उच्च गुणवत्ता वाले उत्पाद पेश करने को प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने कहा कि आगे भी हमें इन दो मॉडलों से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। अप्रैल-अगस्त की अवधि में एचएमआईएल की वरना मध्यम आकार के सेडान खंड में सबसे आगे रही। इस दौरान वरना की बिक्री 5,321 इकाई रही। वहीं होंडा सिटी की बिक्री 4,977 इकाई तथा मारुति सुजुकी की सियाज की बिक्री 3,271 इकाई रही।

कोरोना वायरस की वजह से लागू लॉकडाउन के चलते अप्रैल में कंपनी एक भी वाहन नहीं बेच पाई थी। मई में कंपनी की बिक्री 6,883 इकाई रही। जून में कंपनी की बिक्री 21,320 इकाई, जुलाई में 38,200 इकाई तथा अगस्त में 45,809 इकाई रही। गर्ग ने कहा कि आगामी त्योहारी सीजन में वाहन बाजार का रुख और सकारात्मक होगा। कंपनी को उम्मीद है कि इस दौरान उसकी बिक्री और बढ़ेगी।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!