LEO (सिंह)

महीना चुनें

कारोबार और पैसा
राशि का स्वामी सूर्य, आय और धन भाव का स्वामी बुध और भाग्य स्थान का स्वामी मंगल तीनों के एक साथ होने के कारण अगस्त का महीना सिंह राशि के जातकों के लिए आय के लिहाज से काफी अच्छा रहने वाला है। सोने पर सुहागे वाली बात यह है कि आय और धन भाव के स्वामी बुध अस्त से उदय अवस्था में आ जाएंगे। कारोबार वाले भाव के स्वामी शुक्र अभी भाग्य स्थान से गोचर कर रहे हैं और यह कारोबार वाले भाव से बाहरवां भाव है लिहाजा विदेश से कोई आय का मौका बन सकता है या जिन जातकों का काम विदेश से संबंधित है उन्हें इस महीने ऑर्डर मिलने में वृद्धि हो सकती है। जहां तक नौकरीपेशा जातकों का सवाल है तो उनके लिए भी करियर में नए मौके सामने आएंगे।  जहां पर भी आप नौकरी कर रहे हैं, वहां का प्रबंधन आपके काम को न सिर्फ सराहेगा बल्कि इस से आपको आने वाले दिनों में आपकी पोजीशन और पैसे में भी वृद्धि होगी लेकिन आप कार्य स्थल पर किसी भी अनावश्यक विवाद से बचें क्योंकि ऐसी स्थितियां पैदा हो सकती हैं कि आपका अच्छा काम किसी के लिए परेशानी का कारण बन जाए और ऐसे व्यक्ति आप के साथ उलझ सकते हैं।

रिलेशनशिप
रिलेशनशिप के लिहाज से अगस्त का महीना थोड़ा नाजुक समय वाला है और ख़ासतौर पर शादीशुदा जोड़ों को इस दौरान सावधान रहना होगा। इसका कारण यह है कि सप्तम भाव पर मंगल की दृष्टि पड़ रही है और 16 अगस्त को सूर्य भी इसके साथ ही यहां आकर मंगल के साथ युति करेंगे। सप्तम भाव पर दो-दो पाप ग्रहों के प्रभाव के चलते शादीशुदा जातकों की जिंदगी में आपसी वाद-विवाद हो सकता है और जिनकी शादीशुदा जिंदगी में पहले से विवाद चल रहा है, उनका विवाद बढ़ने की आशंका है। शादीशुदा जोड़े ख़ास तौर पर अगस्त महीने के दौरान संयंम के साथ काम लें।  जहां तक सिंह राशि के सिंगल्स का सवाल है तो सिंगल्स के लिए स्थिति अगस्त महीने में सामान्य रहेगी क्योंकि पंचम भाव के मालिक गुरु राहु के नक्षत्र से निकल कर मंगल के नक्षत्र में गोचर कर रहे हैं और उसके अलावा पाप प्रभाव में भी नहीं है। सिंगल्स के लिए अगस्त का महीना अच्छा रहने वाला है। आपको अपने साथी या दोस्त के साथ समय बिताने का मौका मिल सकता है और इसके लिए 12 ,13 , 18  और 19 तिथियां अच्छी हैं।

स्वास्थ्य
शनि का गोचर छठे भाव से हो रहा लिहाजा टांगों पर घुटनों के करीब कोई समस्या पेश आ सकती है। इस बात का ध्यान रखें।  मंगल और सूर्य की दृष्टि सप्तम पर होने के कारण पाचन से संबंधित समस्या का भी सामना करना पड़ सकता है। जिन लोगों को ह्रदय से संबंधित कोई समस्या पेश आ रही है, उनके लिए समय थोड़ा ज्यादा नाजुक है। व्यायाम पर पूरा ध्यान दें ताकि समस्या ज्यादा गंभीर रूप धारण न करे। हालांकि अष्टम भाव के मालिक गुरु की पोजीशन में सुधार हुआ है। जिन जातकों पर दवा का असर नहीं हो रहा था उन्हें अब रोग से मुक्ति मिलने लगेगी लेकिन अष्टम पर शनि की दृष्टि से हादसे का भय बना रहेगा। आप ड्राइविंग सावधानी से करें। सिंह राशि की गर्भवती महिलाओं को ख़ास तौर पर ध्यान रखने की जरूरत है क्योंकि मंगल सूर्य की युति इन्हें परेशान कर सकती है।

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!