Holi Totke- रंगों का करें इस तरह इस्तेमाल, जेब हो जाए मालामाल

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 15 Mar, 2024 10:12 AM

holi

होली का त्यौहार सनातन धर्म का सबसे रंगीन पर्व है। क्या आपने कभी सोचा है की इन्हीं रंगों के इस्तेमाल से आप अपने अंदर किसी विशेष रंग की ऊर्जा को जागृत कर सकते हैं। रंगों का संबंध किसी न

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Holi March 2024- होली का त्यौहार सनातन धर्म का सबसे रंगीन पर्व है। क्या आपने कभी सोचा है की इन्हीं रंगों के इस्तेमाल से आप अपने अंदर किसी विशेष रंग की ऊर्जा को जागृत कर सकते हैं। रंगों का संबंध किसी न किसी ग्रह किसी न किसी तत्व और आपके शरीर में मौजुद चक्रों से भी है। प्रत्येक रंग का अपना अलग महत्व है। होली के इस सिद्धि मुहूर्त पर आप रंगों का सही ढ़ग से इस्तेमाल करके अनेका-अनेक लाभ प्राप्त कर सकते हैं। हर व्यक्ति की अलग-अलग जरुरते हैं और विभिन्न कामनाएं भी होती हैं। तो आइए जानते हैं इस शुभ दिन पर किस तरह से ये रंग आपके जीवन में खुशियां बिखेर सकते हैं।

Baba Balak Nath Mela: बाबा बालक नाथ मंदिर में चैत्र मास के मेले शुरू, उमड़ी भक्तों की भीड़

PunjabKesari Holi

Remedies On Holi

सबसे आकर्षण और महत्वपूर्ण रंग होता है लाल। ये रंग मां दुर्गा को चढ़ाने से सभी काम सिद्ध होते हैं। इसके साथ ही अपने पार्टनर को लाल रंग लगाने से शुक्र ग्रह (जो प्रेम के कारक ग्रह है) भी बलवान होता है। महत्वपूण बात ये है जब भी लाल रंग का प्रयोग करें, ध्यान रखें वे चमकीला या भड़कीला न हो। सिंदूर के समान दिखने वाला रंग ही शुभ होता है।

PunjabKesari holi

पीले रंग का इस्तेमाल अपने घर के बड़ों या कुल देवी-देवती के चरणों में अर्पित करने से व्यवसाय व जीवन में तरक्की मिलती है। 

हरा रंग छोटी कन्याओं के चरणों में लगाकर मस्तक झुकाने से व्यापार में चल रही परेशानियां खत्म होती हैं और कीर्ती बढ़ती है।

PunjabKesari holi

गुलाबी रंग जो अत्यधिक महिलाओं का प्रिय होता है। इसे राधाकृष्ण के चरणों में लगाने से दांपत्य जीवन में चल रही परेशानियां खत्म होती हैं। प्रेम-प्रसंगों में सफलता मिलती है।

नीले रंग का इस्तेमाल बड़ा ही महत्वपूर्ण है। शनि भक्तों को इस रंग का इस्तेमाल अपने चरणों में लगाकर करना चाहिए। जिससे की कोर्ट-कचहरी के मसलों में आपको सफलता मिलेगी और धन-वैभव से मालालमाल हो जाएंगे।

नीलम
neelamkataria0012@gmail.com

PunjabKesari Holi

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!