Kali Mata temple Patiala: पटियाला के श्री काली माता मंदिर में व्यक्ति ने की बेअदबी

Edited By Niyati Bhandari, Updated: 25 Jan, 2022 09:36 AM

kali mata temple patiala

ऐतिहासिक श्री काली माता मंदिर में आज एक शरारती तत्व ने माता के सिंहासन पर चढ़ कर बेअदबी करने की कोशिश की

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

पटियाला (बलजिन्द्र): ऐतिहासिक श्री काली माता मंदिर में आज एक शरारती तत्व ने माता के सिंहासन पर चढ़ कर बेअदबी करने की कोशिश की। इस दौरान मौके पर उपस्थित पुजारी और सुरक्षा गार्डों ने उसे पकड़ लिया और बाद में कोतवाली पुलिस के हवाले कर दिया। यह घटना बाद दोपहर लगभग 2.15 बजे की है। 

एक 22 वर्षीय नौजवान जिसने मुंह ढका हुआ था, मंदिर के अंदर माथा टेकने के लिए आया और एक कोने में बैठा था। यह व्यक्ति माथा टेकने के बाद अचानक छलांग लगा कर गल्ले पर पैर रख कर माता के आसन तक पहुंच गया और वहां माता की मूर्ति की बेअदबी की कोशिश की तो पुजारी ने उसे धक्का मार कर नीचे गिरा दिया और गार्डों ने उसे पकड़ लिया। इसकी सूचना जब हिन्दू संगठनों को मिली तो बड़ी संख्या में माता के भक्त पहुंच गए और सड़क जाम कर दी। सरकार, जिला प्रशासन और पटियाला पुलिस के खिलाफ जबरदस्त प्रदर्शन किया गया।

दूसरी तरफ घटना की जानकारी मिलते ही एस.पी. सिटी हरपाल सिंह, डी.एस.पी. सिटी-1 अशोक शर्मा और थाना कोतवाली के इंचार्ज इंस्पैक्टर बिक्रमजीत सिंह बराड़ भी मौके पर पहुंच गए और लोगों को शांत करवाया। एस.पी. सिटी हरपाल सिंह ने कहा कि व्यक्ति को काबू कर लिया गया है और उससे पूछताछ की जा रही है। दूसरी तरफ हिन्दू नेताओं में बढ़ते रोष को देखते हुए डिप्टी कमिश्नर संदीप हंस मौके पर पहुंचे और उन्होंने विश्वास दिलाया कि इस मामले की गहराई से जांच की जाएगी और सच्चाई को सबके सामने लाया जाएगा। हिन्दू तख्त और हिन्दू सुरक्षा समिति के नेता स्वतंत्र पासी ने ऐलान किया कि यह हिन्दुओं की भावनाओं के साथ खिलवाड़ है और इसके विरोध में 25 जनवरी को पटियाला शहर को बंद करने की काल दी गई है।

Trending Topics

India

179/5

20.0

South Africa

131/10

19.1

India win by 48 runs

RR 8.95
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!