अगर आप हैं शिव जी के फेवरेट  भक्त, तो आप में भी होंगे ये Powers

Edited By Jyoti,Updated: 16 Dec, 2019 02:41 PM

powers of lord shiva devotee

परम पिता शिव शंकर को सबसे दयालु व कृपालु देव कहा जाता है। हिंदू ध्रर्म के समस्त देवों में से अगर किसी देव को सबसे ज्यादा पूजा जाता है तो वो शायद शिव शंकर ही

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
परम पिता शिव शंकर को सबसे दयालु व कृपालु देव कहा जाता है। हिंदू ध्रर्म के समस्त देवों में से अगर किसी देव को सबसे ज्यादा पूजा जाता है तो वो शायद शिव शंकर ही हैं क्योंकि ये अन्य देवी-देवताओं के साथ-साथ भूतों-प्रेतों के भी आराध्य हैं। यही कारण है इनके अनगिनत भक्त हैं। दुनिया के किसी भी कोने में चले जाओ इनके भक्त देखने को मिल ही जाते हैं। इनकी भक्ति से इनका आशीर्वाद तो प्राप्त होता ही है मगर क्या आप जानते हैं इनके भक्तों अद्भुत शक्तियां भी पाई जाती हैं। जी हां, कहा जाता है जो जातक इनकी पूरे सच्चे मन से भक्ति करता है उसमें कुछ निश्चित तौर पर कुछ शक्तियां पाई जाती हैं परंतु व्यक्ति उसे महसूस नहीं कर पाता। तो अगर आप भी भोलेश्वर के परम भक्तों में से एक हैं और जानना चाहते हैं कि आप में वो कौन सी शक्तियां हैं तो चलिए आज हम आपको बताते हैं उन शक्तियों के बारे में-
PunjabKesari, शिव जी, Lord shiv ji, Bhgwaan Shankar
मृत्यु डर खत्म हो जाता है
शास्त्रों के अनुसार डमरूधारी शंभू की पूजा जातक के जीवन में से मृत्यु का डर खत्म हो जाता है। क्योंकि शिव शंकर कैलाशवासी है जो अजय अमर हैं, जिनकी जन्म से जुड़ा कोई रहस्य आज तक कोई जान नहीं पाया है। जाहिर सी बात है ऐसे देव की आराधना से व्यक्ति के जीवन में मृत्यु का डर हमेशा के लिए निकल जाता है। तो अगर आप भी शिव जी की भक्ति में इतने डूब गए हैं कि आपको जन्म मरण का कोई आभास नहीं रहा तो समझ जाइए कि आपकी ये शक्ति आपको जीवन में बहुत ऊपर तक पहुंचाने वाली हैं।

सफलता कदम चूमने लगती है
अब जैसे कि हमने उपरोक्त बताए जो इंसान मृत्यु के भय को अपने जीवन में से निकाल देता और सारा समय परिश्रम करने में लगाता है। सफलता उसके कदम चूमने में देर नहीं करती। इनके बारे में कहा जाता है कि इनकी ये सुपर पावर इन्हें जीवन के कठिन से कठिन क्षेत्र में सफल बनाती हैं। यहां तक कि ऐसे शिव भक्त के सामने अगर मुश्किलों का पहाड़ भी खड़ा होगा तो वो उसे भी पलों में पार करने में सक्षम होगा।
PunjabKesari, शिव जी, Lord shiv ji, Bhgwaan Shankar
नहीं सताती मोह माया
कहा जाता है जिस व्यक्ति को लगने लगता है कि उसकी जीवन की सभी इच्छाएं पूर्ण हो चुकी हैं फिर चाहे बहुत सी मनोकामनाएं अधूरी हों। कहने का भाव है कि जब इंसान को चीज़ों से मोह नहीं रहता तो वाकई एक खुशहाल इंसान बन जाता है। जो आगे चलकर इनके जीवन की सबसे बड़ी ताकत बनती है।

इन्सान को पहचाने की शक्ति
कहा जाता है शिव की सबसे पास सबसे बड़ी ताकत यही होती है कि वह सामने वाले इंसान को अच्छी तरह से पहचानने लगता है। कौन व्यक्ति किस तरह के भाव मन में रखता है यह शिव भक्त तुरंत जानने लगता है। और जब ऐसा होगा तो ज़ाहिर है कोई भी व्यक्ति शिव भक्त को बेवकूफ़ नहीं बन पाता।
PunjabKesari, शिव जी, Lord shiv ji, Bhgwaan Shankar

बुरे समय को भांप लेनी की शक्ति
सुख और दुःख जीवन की सच्चाई है को ऐसा नहीं है कि इनके जीवन में कभी कुछ दुख नहीं आता। मगर बाकियों की तरह से अपने बुरे वक्त में अधिक परेशान नहीं होते क्योंकि शिव भक्तों में एक खूबी होती है कि ये शिव बुरे समय को पहले से ही भांप लेते हैं और उसके लिए खुद को पहले से ही तैयार कर लेते हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!