Vaishno devi yatra: जय माता दी के जयकारों से गूंजा समूचा वैष्णो देवी भवन

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 28 Sep, 2022 12:52 PM

vaishno devi yatra

शारदीय नवरात्रों के उपलक्ष्य पर वैष्णो देवी भवन पर नमन हेतु पहुंचे श्रद्धालु मां भगवती के जयकारे लगाते हुए आगे बढ़ रहे हैं। वही श्राइन बोर्ड प्रशासन द्वारा नवरात्रों के उपलक्ष्य पर वैष्णो देवी भवन पर की गई

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

कटड़ा (अमित): शारदीय नवरात्रों के उपलक्ष्य पर वैष्णो देवी भवन पर नमन हेतु पहुंचे श्रद्धालु मां भगवती के जयकारे लगाते हुए आगे बढ़ रहे हैं। वही श्राइन बोर्ड प्रशासन द्वारा नवरात्रों के उपलक्ष्य पर वैष्णो देवी भवन पर की गई सजावट भी दर्शनों को आए श्रद्धालुओं के लिए मुख्य आकर्षण का केंद्र बनी हुई है। श्रद्धालु इस सजावट को देखते हुए प्यारा सजा है तेरा द्वार मां भवानी, भक्तों की लगी है कतार मां भवानी भजन गाते हुए मां भगवती के समक्ष हाजिरी लगा रहे हैं।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

वही दर्शनों के दौरान यात्रा मार्ग पर प्रेम से बोलो जय माता दी, सारे बोलो जय माता दी ,मैं नहीं सुनिया जय माता दी जयकारों की गूंज सुनाई दे रही है।

यात्रा पंजीकरण से मिली जानकारी के अनुसार दूसरे नवरात्रे को देर शाम तक 35 हजार श्रद्धालुओं ने कटड़ा से आर.एफ.आई.डी यात्रा पर्ची लेकर वैष्णो देवी भवन में नमन के लिए प्रस्थान कर लिया था। इससे पहले नवरात्रि पर 41,800 श्रद्धालुओं ने वैष्णो देवी भवन पर मां भगवती के समक्ष हाजिरी लगा कर आशीर्वाद प्राप्त किया है। अनुमान लगाया जा रहा है कि श्रद्धालुओं की संख्या में यह बढ़ोतरी प्रति नवरात्रा बढ़ती ही नजर आएगी।

नवरात्रों के दौरान वैष्णो देवी भवन में श्रद्धालुओं की भीड़ में अधिकता के मद्देनजर श्राइन बोर्ड प्रशासन द्वारा विभिन्न टीमों की तैनाती  यात्रा मार्ग के विभिन्न पड़ावों पर की गई है। जो दर्शनों को आए श्रद्धालुओं की यात्रा को अधिक सुखम बनाने हेतु हर संभव प्रयास कर रही है। इन श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए वैष्णो देवी यात्रा मार्ग पर साफ-सफाई व्यवस्था का भी विशेष ध्यान रखा जा रहा है।

अमित शर्मा
poloelex77@gmail.com

PunjabKesari kundli

Trending Topics

Pakistan

137/8

20.0

England

138/5

19.0

England win by 5 wickets

RR 6.85
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!