Weekly numerology (18th-24th march): जन्म तिथि से जानिए आपके लिए कितना शुभ रहेगा यह सप्ताह

Edited By Prachi Sharma,Updated: 18 Mar, 2024 06:57 AM

weekly numerology

मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। मूलांक 1 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम मिले-जुले

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। मूलांक 1 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम मिले-जुले रहेंगे। इस सप्ताह मनोबल में वृद्धि महसूस करेंगे। मन प्रसन्न रहेगा। लेकिन कार्यभार की अधिकता भी साथ-साथ बनी रहेगी। सप्ताह की शुरुआत का समय आपके लिए अच्छा रहेगा। किसी नई जिम्मेदारी को समय से पूरा कर पाएंगे। उधार दी हुई धनराशि भी वापस मिल सकती है। बृहस्पतिवार का दिन आपके लिए विशेष रूप से अच्छा रहेगा। कार्य में प्रगति होगी। हालांकि शुक्रवार का दिन थोड़ा सावधानी से बिताएं। लोग आपके भोलेपन का फायदा उठाकर आपको किसी गलत रास्ते पर भटका सकते हैं। सप्ताह के अंत का समय वैवाहिक जीवन के सुखों में वृद्धि करेगा।
उपाय:-यथासंभव चांदी के पात्र में जल पीएं। काली उड़द की दाल जल प्रवाह करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। मूलांक 2 वालों के लिए भी सप्ताह के परिणाम अच्छे रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत में सोमवार का दिन अपने किसी अधूरे काम को पूरा करने के लिए अच्छा रहेगा। सप्ताह की शुरुआत में मनोबल में वृद्धि महसूस करेंगे। मन प्रसन्न रहेगा। किसी नए काम की जिम्मेदारी को समय से पूरा कर पाएंगे। बुधवार का दिन भी आपके लिए अच्छा है। मां के साथ संबंधों में घनिष्ठता बढ़ेगी। मां से सहायता प्राप्त होने के भी योग बनते हैं। सप्ताह के मध्य में बच्चों का मन पढ़ाई में लगेगा। अपनी आगे की शिक्षा को लेकर योजना बनाएंगे। हालांकि सप्ताह के अंत का समय थोड़ा सूझ-बूझ और संयम के साथ बिताने का है। दस्तावेजों के लेन-देन में सावधानी बरतें।
उपाय:- रात्रि के समय किसी तरल दवाई का सेवन न करें। यथा संभव चांदी के आभूषण धारण करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। मूलांक 3 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम सामान्य रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत में काफी समय से रुके हुए किसी काम को मेहनत करके पूरा करने में सफल रहेंगे। नौकरी में पदोन्नति के योग बनते हैं। प्रतियोगिता में भी सफलता मिलेगी। सप्ताह के मध्य का समय विद्यार्थियों के लिए अच्छा रहेगा। बच्चों का मन पढ़ाई की तरफ केंद्रित रहेगा। शुक्रवार के दिन रिसर्च और अनुसंधान से जुड़े हुए लोग अच्छे परिणाम प्राप्त करेंगे। सेहत का ख्याल रखें। गले से संबंधित परेशानी हो सकती है। सप्ताह के अंत में निजी जिम्मेदारियों के इर्द-गिर्द समय ज्यादा व्यस्त रहेगा।
उपाय:-दूध में हल्दी डालकर सेवन करें। शनि चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहू देव करते हैं। मूलांक 4 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम सामान्य रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत में कोर्ट-कचहरी के मामले सामने आ सकते हैं। पुलिस के मामलों से दूरी बनाकर रखना ही बेहतर रहेगा। किसी नए काम को शुरू करने में अड़चनों का सामना करना पड़ सकता है। कोई बहुत बड़ा निवेश अभी न करें। किसी की बातों में आकर कोई ऐसा फैसला न लें जिसके कारण बाद में पछताना पड़े। हालांकि सप्ताह के मध्य से आगे का समय आपके लिए अच्छा रहेगा। अपने काम को आगे बढ़ने का विचार बनाएंगे। विदेशी काम से लाभ होगा। सप्ताह के अंत में जीवन में कोई प्रेम संबंध भी दस्तक दे सकता है। जीवनसाथी का साथ प्राप्त होगा।
उपाय :- कोई जंग लगी हुई लोहे की वस्तु घर में न रखें। शनि चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। मूलांक 5 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम मिले-जुले रहेंगे। सोमवार का दिन थोड़ा सावधानी से बिताएं। बेकार की लड़ाई-झगड़े से दूर रहें। हालांकि सप्ताह के आगे का समय आपके लिए अच्छा रहेगा। सरकारी काम पूरे होंगे। किसी को उधार दी हुई धनराशि भी वापस मिल सकती है। बृहस्पतिवार के दिन व्यापार से जुड़े हुए निर्णय अहम रहेंगे। कामकाज में तरक्की होने के योग बनते हैं। शुक्रवार के दिन किसी की बातों में आकर कोई शॉर्टकट अपनाने की कोशिश न करें अन्यथा नुकसान उठाना पड़ सकता है। हालांकि सप्ताह के अंत का समय भौतिक सुख-साधनों में वृद्धि करेगा।
उपाय:-जल का अपव्यय न करें। पक्षियों को साबूत हरी मूंग की दाल का दाना डालें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। मूलांक 6 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम सामान्य रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत में जमीन ज्यादा संबंधी मामलों को लेकर घर में विचार हो सकता है। कार्यक्षेत्र पर भी कामकाज की अधिकता के कारण दिनचर्या व्यस्त रहेगी। मन थोड़ा परेशान रहेगा। हालांकि सप्ताह के मध्य से आगे का समय आपके लिए अच्छा रहेगा। किसी आधुनिक तकनीक और विदेशी शैली को अपनाकर लाभ उठाया जा सकता है। सप्ताह के अंत में वैवाहिक जीवन के सुख में वृद्धि होगी। मार्केटिंग और सेल से जुड़े हुए लोगों को भी अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे।
उपाय:- चावल का दान मंदिर में करें। गाय को हरा चारा खिलाएं।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। मूलांक 7 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम मिले जुले रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत में छोटे बहन-भाइयों के साथ किसी बात पर अनबन होने की संभावना बनती है। अपने क्रोध पर काबू रखें। हालांकि मंगलवार का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। सरकारी काम बनने के योग बनते हैं। मानसिक स्तर पर थोड़ा असंतुलित महसूस करेंगे। सप्ताह के मध्य से आगे का समय आपके लिए अच्छा रहेगा। किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह से आपके काम पूरे होंगे। शुक्रवार के दिन अकस्मात कुछ रुके हुए कामों को गति मिलने के संभावना बनती है। सप्ताह के अंत में जीवनसाथी का साथ प्राप्त होगा।
उपाय:- यथासंभव शिवलिंग पर जल अभिषेक करते रहें। माता-पिता के चरण स्पर्श का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। मूलांक 7 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम सामान्य रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत में जल्दबाजी में आकर किसी गलत काम को करने से बचें,अन्यथा बाद में नुकसान उठाना पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र पर उच्च अधिकारियों के साथ वैचारिक असहमति का सामना भी करना पड़ सकता है। मन थोड़ा परेशान रहेगा। मानसिक असंतुलन की स्थिति उत्पन्न होने की संभावना बनती है। हालांकि बृहस्पतिवार से आगे का समय आपके लिए अच्छा रहेगा। किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन आपको सफलता की ओर ले जाएगा। विदेशी काम से लाभ होने के योग बनते हैं। सप्ताह के अंत का समय आपके लिए अच्छा रहेगा। कुछ अनचाहे खर्चों पर अंकुश लगाने की कोशिश करेंगे।
उपाय:- चावल का दान मंदिर में करें। शिव चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। मूलांक 9 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम अच्छे रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत में अपने किसी अधूरे काम को पूरा करके समय उनका सदुपयोग करने की कोशिश करें। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को शुभ समाचार मिल सकता है। किसी को उधार दी हुई धनराशि भी वापस मिल सकती है। बच्चों का मन पढ़ाई में लगेगा। अपनी आगे की शिक्षा को लेकर योजना बनाएंगे। किसी प्रलोभन में आकर कोई गलत काम करने से बचें अन्यथा नुकसान भी उठाना पड़ सकता है। सप्ताह के अंत में विवाह योग्य जातकों को शादी के प्रस्ताव प्राप्त हो सकते हैं।
उपाय:- दूध में हल्दी डालकर सेवन करें। सूर्य भगवान को तांबे के लोटे से जल दें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.gurukulastro.com

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!