Kundli Tv- मृत्यु के बाद यहां पहुंचेगी आपकी सवारी

Edited By Jyoti,Updated: 26 Sep, 2018 02:29 PM

you will arrive here after death

गीता के हर श्लोक से कोई न कोई सीख मिलती है। श्रीमद्भागवत गीता एक एेसा ग्रंथ माना जाता है

ये नहीं देखा तो क्या देखा (देखें Video)
गीता के हर श्लोक से कोई न कोई सीख मिलती है। श्रीमद्भागवत गीता एक एेसा ग्रंथ माना जाता है जिसमें मानव के हर सवाल का जवाब मिलता है। आज हम गीता के एक एेसे ही श्लोक के बारे में बात करने जा रहे हैं जिसे प्रभु खुद बताते हैं कि कौन मुझे कैसे प्राप्त कर सकता है। 
PunjabKesari
श्लोक-
यान्ति देवव्रता देवान् पितृ़न्यान्ति पितृव्रताः।
भूतानि यान्ति भूतेज्या यान्ति मद्याजिनोऽपि माम्।। गीता 9/25।।


भावार्थ-
इस श्लोक में ईश्वर कहते हैं कि देवताओं को पूजने वाले देवताओं को प्राप्त होते हैं, पितरों को पूजने वाले पितरों को प्राप्त होते हैं, भूतों को पूजने वाले भूतों को प्राप्त होते हैं और मेरा पूजन करने वाले मुझको ही प्राप्त होते हैं।
PunjabKesari
इस श्लोक से यह समझ आता है कि व्यक्ति अपने मन में जो भाव पक्का करता है, वही मन में तैरने लगता है और व्यक्ति उसी के अनुसार हो जाता है। भगवान कहते हैं कि इस जन्म में जो देवताओं के पूजन में लगे हैं और दिन-रात उन्हें विचरते रहते हैं, मरने के बाद वो देवताओं को ही प्राप्त होते हैं। 

ऐसे ही जो पितरों का पूजन करते हैं और उनके बारे में ही सोचते रहते हैं, मरने के बाद वो भी पितर बन जाते हैं। तो वहीं जो इस जन्म में भूतों के पूजन में लगे हैं और केवल भूतों के बारे में सोचते रहते हैं वो मृत्यु के उपरान्त भूतों को ही प्राप्त होंगे।
PunjabKesari
लेकिन जो इस जन्म में मुझ परमात्मा का पूजन करते हैं और मेरे ही भाव में बने रहते हैं वो मरने के बाद मुझे ही प्राप्त होते हैं।
अनंत चतुर्दशी पर लौंग का अचूक उपाय करेगा ये कमाल ! (देखें Video)

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!