असम सरकार ने सभी ऑफलाइन कक्षाओं पर रोक लगाई, कोरोना के चलते लिया फैसला

Edited By rajesh kumar,Updated: 25 Jan, 2022 01:47 PM

assam government banned all offline classes decision taken due to corona

असम सरकार ने कोविड-19 के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए एक नई मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) के तहत आठवीं कक्षा तक के स्कूलों में सभी ऑफलाइन कक्षाओं पर रोक लगा दी है।

 

एजुकेशन डेस्क: असम सरकार ने कोविड-19 के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए एक नई मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) के तहत आठवीं कक्षा तक के स्कूलों में सभी ऑफलाइन कक्षाओं पर रोक लगा दी है। राज्य में कोरोना महामारी की मौजूदा परिस्थिति को देखते हुये यह निर्णय लिया गया है।

गुवाहाटी शहर को छोड़कर पूरे राज्य में 30 जनवरी तक पांचवीं कक्षा तक के स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया गया है। गुवाहाटी के स्कूलों को आठवीं कक्षा तक के छात्रों के लिए बंद रखने को कहा गया है। एसओपी के अनुसार, ‘‘हर जिले में कक्षा आठ तक के सभी स्कूलों में ऑफलाइन कक्षाओं को बंद कर दिया जायेगा और ऐसे सभी शैक्षणिक संस्थानों में अगले आदेश तक वर्चुअल तरीके से कक्षाएं आयोजित करायी जायेंगी। स्थिति की नियमित रूप से समीक्षा की जायेगी और शिक्षा विभाग द्वारा आवश्यक निर्देश जारी किये जायेंगे।‘‘

इस बीच, सोमवार को 5,902 नये मामलों की पुष्टि हुयी है जबकि 56,519 सेंपलों की जांच की गयी है। राज्य में सक्रिय मामलों की दर 10.44 फीसदी है। कुल नये मामलों में से 1,044 अकेले गुवाहाटी से ही दर्ज हुये हैं। सोमवार को महामारी से 15 लोगों की मौत हुयी है। 

 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!