'द दिल्ली फाइल्स' रिसर्च के लिए फिल्म मेकर विवेक रंजन अग्निहोत्री ने सेवाग्राम में गांधी आश्रम का किया दौरा!

Updated: 30 May, 2024 01:12 PM

filmmaker vivek ranjan agnihotri visited gandhi ashram in sevagram

विवेक रंजन अग्निहोत्री एक ऐसे फिल्म मेकर हैं जो बेहद जरूरी विषयों पर कमाल की फिल्में बनाने के लिए जाने जाते हैं। वह अपनी अगली फिल्म 'द दिल्ली फाइल्स' के साथ अपना यह सिलसिला जारी रख रहे हैं।

नई दिल्ली। विवेक रंजन अग्निहोत्री एक ऐसे फिल्म मेकर हैं जो बेहद जरूरी विषयों पर कमाल की फिल्में बनाने के लिए जाने जाते हैं। वह अपनी अगली फिल्म 'द दिल्ली फाइल्स' के साथ अपना यह सिलसिला जारी रख रहे हैं। जैसे की डायरेक्टर किसी नए जरूरी विषय पर काम कर रहे हैं, ऐसे में वह इस बात का पूरा ध्यान रख रहे हैं कि वह उस पर अच्छे से रिसर्च करें, और उसके लिए उनका सेवाग्राम में गांधीजी के आश्रम भी जाना शामिल है।

 

विवेक रंजन अग्निहोत्री ने सेवाग्राम में गांधी आश्रम की अपनी यात्रा की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की हैं। साथ ही उन्होंने अपनी इस यात्रा के अनुभव को शेयर करते हुए लिखा है: 

 

" #TheDelhiFiles के रिसर्च के लिए, मैंने सेवाग्राम में गांधीजी के आश्रम में अपने कुछ दिन बिताए। इस कॉटेज को दुनिया भर के लोगों ने देखा है। कुछ बेहतरीन पत्रकार गांधीजी का इंटरव्यू लेने के लिए यहां आते थे। हर माता-पिता को अपने बच्चों को वहाँ जरूर ले जाना चाहिए। यह वाकई प्रेरणादायी है।"

 

 

 

विवेक रंजन अग्निहोत्री ने अपनी फिल्म के लिए सटीक और अहम जानकारी जुटाने के लिए केरल से कोलकाता और फिर दिल्ली तक लंबी दूरी तय की है। उन्होंने अपनी फिल्म की कहानी में सच्चाई की हर एक परत जोड़ने के लिए असल कहानी वाली एतिहासिक घटाओं से जुड़ी 100 से ज्यादा किताबें और 200 से ज्यादा लेख पढ़ें हैं, जो उनकी फिल्म का आधार है। विवेक रंजन अग्निहोत्री और उनकी टीम ने रिसर्च वर्क के लिए 20 राज्यों की यात्रा की है। इसके अलावा, उन्होंने 7000 से ज्यादा रिसर्च पेजेस और 1000 से ज्यादा आर्काइव्स पर स्टडी की है।

 

विवेक रंजन अग्निहोत्री द्वारा द दिल्ली फाइल्स की रिसर्च में की गई बहुत सारी मेहनत और डेडीकेशन उनकी आर्ट के लिए कमिटमेंट को दर्शाता है, जिससे दर्शकों को एक दमदार और बेहद जुड़ाव महसूस

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!