Tarla Film Review: तरला दलाल के रोल में हुमा कुरैशी ने दिखाया कमाल, खूब जचे शारिब हाशमी

Updated: 07 Jul, 2023 10:09 AM

huma qureshi and sharib hashmi starrer tarla film review

रसोई की रानी तरला दलाल की बायोपिक 'तरला' आज ओटीटी प्लेटफॉर्म जी 5 पर स्ट्रीम हो गई है। इस फिल्म में हुमा कुरैशी ने तरला दलाल बनकर उनकी जिंदगी को पर्दे पर पेश किया है

फिल्म- तरला (Tarla)
डायरेक्टर- पीयूष गुप्ता  (Piyush Gupta) 
स्टारकास्ट- हुमा कुरैशी (Huma S Qureshi), शारिब हाशमी (Sharib Hashmi), भारती अचरेकर (Bharati Achrekar), अमरजीत सिंह (Amarjeet Singh) 
OTT-  जी 5
रेटिंग- 3.5/5

Tarla Film Review: रसोई की रानी तरला दलाल की बायोपिक 'तरला' आज ओटीटी प्लेटफॉर्म जी 5 पर स्ट्रीम हो गई है। इस फिल्म में हुमा कुरैशी ने तरला दलाल बनकर उनकी जिंदगी को पर्दे पर पेश किया है। हुमा कुरैशी के अलावा इस फिल्म में शारिब हाशमी, भारती अचरेकर, अमरजीत सिंह जैसे शानदार एक्टर्स मुख्य भूमिकाओं में नजर आ रहे हैं। तरला दलाल हमारे देश की ऐसी पहली महिला शेफ थीं, जिन्हें कुकिंग के क्षेत्र में अपने अमूल्य योगदान के लिए पद्म श्री से सम्मानित किया गया है। पीयूष गुप्ता द्वारा निर्देशित यह बायोपिक उनकी जिंदगी के संघर्ष और कामयाबी के सफर को दिखाती है और ऐसी करोड़ो महिलाओं को प्रेरित करती है, जिनके अंदर अपनी जिंदगी में कुछ कर दिखाने का जज्बा है। 

कहानी
कहानी की शुरूआत तरला के कॉलेज से होती है। वह अपनी लाइफ में कुछ करना चाहती है, लेकिन फिल्हाल उसे यह पता नहीं है कि उसे अपनी जिदंगी में करना क्या है? इसी बीच 'तरला' को नलिन दलाल और उनका परिवार शादी के लिए देखने आते हैं। नलिन तरला से वादा करते हैं कि वह आगे जो कुछ भी करना चाहती है वह उसमें हमेशा उसके साथ रहेंगे। शादी के बाद तरला घरेलु जिंदगी में इतनी रम जाती है कि समय कब निकलता है कुछ पता नहीं चलता। उनके तीन  बच्चे भी हो जाते हैं। तरला को अहसास होता है कि उसे भी अपनी लाइफ में कुछ करना था लेकिन सब कुछ पता नहीं कहां गया। वह अपने पति से कहती है कि सामने वाले रद्दी वाले को भी पता है कि उसे भविष्य में क्या करना है लेकिन उसका मोटिव ही उसे पता नहीं है। एक दिन तरला अपने पति को नॉनवेज खाते हुए देख लेती है, इसके बाद वह सब्जियों के साथ अलग-अलग तरह के एक्सपेरिमेंट करना शुरू कर देती है। इसी बीच तरला को घर पर कुकिंग क्लासेस शुरू करने का मौका मिलता है और यहीं से तरला का सफर शुरू हो जाता है। तरला किस तरह कुकिंग की क्वीन बन जाती है? उन्हें अपनी लाइफ में कौन-कौन से पड़ाव पार करने होते हैं यह जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी।

एक्टिंग
तरला दलाल को जिस तरह हुमा कुरैशी ने पर्दे पर उतारा है, वह काबिले तारीफ है। ऐसा लगता है कि उनकी जगह इस किरदार के साथ कोई और न्याय ही नहीं कर पाता। अपनी मासूमियत भरे अंदाज से उन्होंने स्क्रीन पर तरला बनकर दिल जीत लिया। उनके पति के रूप में शारिब हाशमी ने भी लाजवाब एक्टिंग की है। इसी के साथ भारती अचरेकर और अमरजीत ने भी बढ़िया काम किया है। 

डायरेक्शन
पीयूष गुप्ता ने तरला दलाल के जीवन को बखूबी से पर्दे पर पेश किया है, इसके लिए उनकी जितनी भी तारीफ की जाए उतनी कम है। वहीं स्टार्स से उन्होंने शानदार काम लिया है। फिल्म की रोचकता और तरला दलाल की जर्नी के साथ पीयूष ने बेहतरीन तालमेल बैठाया है। कुल मिलाकर कहा जाए, तो यह फिल्म देखने लायक है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!