Murder Mubarak Review: बेहद मजेदार है एसीपी भवानी सिंह उर्फ पंकज त्रिपाठी के साथ इस मर्डर मिस्ट्री को सुलझाना

Updated: 15 Mar, 2024 01:03 PM

multistarrer film murder mubarak review in hindi

कभी - कभी किसी के राज को जानना भी सेहत के लिए हानिकारक होता है। और जब बात और बिगड़ जाए तो इसमें जान भी जा सकती है। मर्डर मुबारक मल्टी लेयर वाली ह्यूमर से भरपूर मर्डर मिस्ट्री है।

फिल्म : मर्डर मुबारक (Murder Mubarak)
डायरेक्टर : होमी अदजानिया (Homi Adajania)
कास्ट : पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi ), सारा अली खान (Sara Ali khan), विजय वर्मा (Vijay Verma), डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia), करिश्मा कपूर (Karishma KAPOOR), संजय कपूर, टिस्का चोपड़ा, आशिम गुलाटी, प्रियांक तिवारी, देवेन भोजानी, बृजेन्द्र काला
स्टार : 4/5
OTT: Netflix

Murder Mubarak Review: कभी - कभी किसी के राज़ को जानना भी सेहत के लिए हानिकारक होता है। और जब बात और बिगड़ जाए तो इसमें जान भी जा सकती है। मर्डर मुबारक मल्टी लेयर वाली ह्यूमर से भरपूर मर्डर मिस्ट्री है। इसमें कई किरदार दिखाए गए हैं और सभी के अपने अपने राज़ हैं, कुछ के निशान गहरे हैं तो कुछ आम से हैं लेकिन सब के पीछे छुपी है एक दिलचस्प कहानी। ऐसी ही एक कहानी को फिल्म के रूप में लेकर आएं हैं, फिल्म डायरेक्टर होमी अदजानिया जिसे देखना बेहद दिलचस्प और रोमांच से भरा है। तो चलिए आपको बताते हैं, क्या है इसका रिव्यू।

इस फिल्म में अमीरों की जिंदगी को दिखाया गया है, और ये बताया गया है कि अक्सर जो हमें दिखता है वह असल में होता नहीं है। कहानी की शुरुआत द रॉयल दिल्ली क्लब में होती है, जहां दिवाली पार्टी में एक बच्ची की रोने की आवाज सभी का ध्यान अपनी तरफ खींचती है। इस पार्टी में हर तरह के लोग होते हैं, फिल्मी सितारों से लेकर बड़े उद्योगपति और राजा-महाराजा तक।

PunjabKesari

कहानी

फिल्म की कहानी द रॉयल दिल्ली क्लब के इर्द गिर्द घूमती है, यह वह जगह है जहां सभी आमिर लोग अपनी मौजुगी दर्ज कराना अपनी शान समझते हैं। हालांकि, इन्हीं जाने माने बड़े नामों पर मुसीबत का पहाड़ तब टूटता है, जब उसी क्लब में काम करने वाला पॉपुलर लड़के लियो मैथ्यू (आशिम गुलाटी) की एक्सरसाइज करने के दौरान मौत हो जाती है। सबसे पहले, इस घटना को कोई गंभीर नहीं लेता, क्लब के प्रेसिडेंट इसे एक हादसा मानते हैं, पर एसीपी भवानी सिंह (पंकज त्रिपाठी) अपनी विशेष शैली से यह साबित करते हैं कि यह कोई अकस्मात नहीं है, बल्कि एक सोची समझी मर्डर की गुत्थी है।

लियो मैथ्यू एक ऐसा इंसान है जो चालाकी में माहिर है और क्लब में आने वाले हर किसी के राज जानता है। इसलिए, जब एसीपी भवानी सिंह किसी से मिलते हैं, वे हर किसी पर शक करते हैं। वे आरोपी का पता लगाने में बहुत अच्छे हैं, और उनकी तेज नजरों से कुछ भी छिप नहीं सकता। इस फिल्म में बहुत सारे रोमांचक मोड़ हैं, जो दर्शकों को अंत तक बांधे रखते हैं। हर बार जब लगता है कि अब कहानी समझ में आ जाएगी, तब एक नया राज़ खुलता है।

PunjabKesari

एक्टिंग

इस फिल्म में विजय वर्मा, सारा अली खान, टिस्का चोपड़ा, संजय कपूर, डिंपल कपाड़िया, और करिश्मा कपूर ने अपने किरदारों को जीवंत किया है। परंतु, पंकज त्रिपाठी को उनकी उत्कृष्ट एक्टिंग के लिए सबसे अधिक प्रशंसा मिली है। इसके साथ ही, फिल्म के निर्देशक होमी अदजानिया ने इसे बेहतरीन तरीके से पेश किया है और गजल धालीवाल और सुप्रोतिम सेनगुप्ता द्वारा लिखी गई कहानी बेहद दिलचस्प है। इसे दिनेश विजन ने प्रोड्यूस किया है और यह फिल्म नेटफ्लिक्स पर दर्शकों को एंटरटेन करने के लिए उपलब्ध है।

PunjabKesariनिर्देशन
एक कसी हुए कहानी को होमी अदजानिया ने बखूबी परदे पर पेश किया है। उनकी इस कहानी में सभी किरदार उच्च वर्ग से ताल्लुक रखते हैं सिवाय एसीपी भवानी सिंह को छोड़ कर। उन्होंने कलाकारों का चयन बड़ी सावधानी से किया है और ऐसे कलाकार लिए हैं जो वास्तव में उच्च वर्ग के लगें । कहानी के तरह स्क्रीनप्ले भी सधा हुआ और सटीक है । फिल्म के अंत तक रोमांच बरकरार रहता है और असली क़ातिल को देखने कि उत्सुकता बनी रहती है ।  कई जगह डायलाग सीचुएशनल कॉमेडी लाने में कामयाब रहे हैं ।  

कुल मिलाकर कहा जा सकता है कि क्राइम थ्रिलर और रहस्य से भरी यह फिल्म उन दर्शकों के लिए भी एक ट्रीट से कम नहीं जो उच्च वर्ग कि हस्तियों का लाइफस्टाइल देखने के इच्छुक हैं।

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!