साइंटिस्ट्स का दावा- यह है दुनिया की बैस्ट फिगर वाली महिला, तस्वीरें कर देंगी मदहोश

Edited By Tanuja,Updated: 31 Jul, 2018 01:38 PM

british kelly brook has perfect figure in the world

दुनिया में एक से बढ़कर एक सुंदर महिलाएं हैं और उनकी सुंदरता का पैमाना भी अलग- अलग है। लेकिन सबसे अच्छा फिगर किस महिला का है इस बात का पता लगा पाना बहुत मुश्किल होता है...

लॉस एंजिलसः दुनिया में एक से बढ़कर एक सुंदर महिलाएं हैं और उनकी सुंदरता का पैमाना भी अलग- अलग है। लेकिन सबसे अच्छा फिगर किस महिला का है इस बात का पता लगा पाना बहुत मुश्किल होता है। महिलाओं के परफेक्ट फिगर का भी एक पैरामीटर लोगों ने तय कर लिया है। फिगर साइज 36, 24, 36 को बेस्ट माना जाता है लेकिन साइंस इसे सही नहीं कहता।

PunjabKesari
साइंस के अनुसार दुनिया में महिला के फिगर को सबसे बेस्ट मानने का पैरामीटर बिल्कुल अलग है। वैज्ञानिकों ने रिसर्च कर इस बात का खुलासा कर दिया है कि दुनिया की किस महिला का फिगर सबसे अच्छा है।  

PunjabKesari
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक टेक्सास यूनिवर्सिटी के साइंटिस्ट्स ने एक रिसर्च कर इस बात का पता लगाया है कि ब्रिटिश मॉडल केली ब्रूक का फिगर सबसे बेस्ट है।  उनके मुताबिक केली न ही दुबली हैं और न ही मोटी। उनकी बॉडी का हर एक हिस्सा बिल्कुल परफेक्ट है।

PunjabKesariवैज्ञानिकों ने इस रिसर्च में सबसे पहले लोगों से पूछा कि उनके हिसाब से एक सेक्सी फिगर वाली महिला का बॉडी का साइज क्या होना चाहिए। लोगों ने जो जवाब दिया था, उसमें एक महिला की हाइट, उसके बाल, उसका वेट, चेहरे का शेप और हिप्स तक शामिल थे।

PunjabKesariलोगों के जवाब के हिसाब से केली इन सारे पैरामीटर्स पर खरी साबित हुईं और उनका फिगर दुनिया में सबसे बेस्ट माना गया। टेक्सास यूनिवर्सिटी के रिसर्चर्स के मुताबिक परफेक्ट फिगर वाली महिला बनने के लिए कुछ खास पैमानों पर खरा उतरना पड़ता है।
PunjabKesari
महिला की हाइट 1.68 मीटर होनी चाहिए, महिला के चेस्ट, वेट और हिप्स का मेजरमेंट 99-63-91 होना चाहिए। इन सारे पैमानों पर खरा उतरने वाली केली ने साल 2015 से लेकर अभी तक इस टाइटल पर कब्जा किया हुआ है। 

PunjabKesariइस रिसर्च में कहा गया है कि ब्रिटिश मॉडल केली ब्रूक का फिगर दुनिया में सबसे बेस्ट है। आपको बता दें कि केली की उम्र 32 साल से ज्यादा है। वैज्ञानिकों के अनुसार, केली की बॉडी का हर हिस्सा बिल्कुल परफेक्ट है।

PunjabKesariकेली की खूबसूरती बिल्कुल नैचुरल है और अपनी शेप को बेहतर बनाने के लिए उन्होंने कभी कोई सर्जरी नहीं कराई। वैज्ञानिकों ने ये भी बताया है कि बेस्ट फिगर वाली महिला का परफेक्ट साइज 39-25-36 होना चाहिए। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!