ब्रिटेन में कोरोना के मामलों में वृद्धि, फ्रांस में दोबारा लॉकडाउन का ऐलान

Edited By Tanuja,Updated: 29 Oct, 2020 01:46 PM

corona cases rise in britain lockdown announced again in france

ब्रिटेन में पिछले 24 घंटों के दौरान वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के 24,701 नए मामले सामने आने से देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 942,275 हो गई ...

इंटरनेशनल डेस्कः ब्रिटेन में पिछले 24 घंटों के दौरान वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के 24,701 नए मामले सामने आने से देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 942,275 हो गई जिसे ध्यान में रखते हुए कई इलाकों में अलग-अलग प्रणाली के प्रतिबंध लागू कर दिए गए है। देश में पिछले 24 घंटों में 310 मरीजों की मौत से मरने वालों का आंकड़ा 45,675 पर पहुँच गया हैं। कोरोना के ताजा आंकड़ा के सामने आने के बाद प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन पर देशभर में लॉकडाउन के उपायों को कसने के लिए दबाव बढ़ गया है।

 

कोरोना के बढ़ते मामलो को ध्यान में रखते हुए नॉटिंघमशायर शहर में शुक्रवार को टायर-3 प्रतिबंध लागू होने की उम्मीद है जबकि नॉटिंघम सिटी, ब्रोक्सटोव, गेडलिंग और रशक्लिफ में गुरुवार 12:01 बजे से टायर-3 स्तर पर प्रतिबंध लगाए जाएंगे। इसके अलावा यॉकर्शायर में भी टायर-3 प्रतिबंध के लगाए जाने की उम्मीद हैं।        कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए प्रधानमंत्री जॉनसन ने पूरे इंग्लैंड में 14 अक्टूबर को तीन स्तरीय कोविड-19 चेतावनी प्रणाली लागू की थी। चेतावनी प्रणाली में तीन स्तर शामिल हैं, मध्यम, उच्च और बहुत उच्च। कोरोना की स्थानीय संक्रमण की दरों के अनुसार टायर प्रणाली को लेकर निर्णय लिया जाता है।

 

 उधर, फ्रांस में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ रहे मामलों को नियंत्रण में करने के लिए सरकार को मजबूरन एक बार फिर नया देशव्यापी लॉकडाउन लगाना पड़ रहा है जिसे शुक्रवार से लागू किया जाएगा।   फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन ने बुधवार शाम को इसकी घोषणा की। उन्होंने देश को संबोधित करते हुए कहा, 'नए लॉकडाउन में घर के बाहर जाने के लिए केवल अधिकृत अनुमति दी जायेगी। इसके अलावा काम पर जाने के लिए, चिकित्सा नियुक्ति के लिए, सहायता प्रदान करने के लिए और खरीदारी पर जाने के लिए ही घर से बाहर जाने की अनुमति होगी।'  राष्ट्रपति ने कहा कि पहले के लॉकडाउन के मुकाबले इस बार नर्सरी, प्राथमिक विद्यालय और मध्य विद्यालय खुले रहेंगे।

 

उन्होंने कहा, 'हमारे बच्चे स्कूल प्रणाली के साथ संपर्क में रहेंगे और शिक्षा से वंचित नहीं होंगे।'  बता दें कि फ्रांस में पिछले 24 घंटो के दौरान कोरोना संक्रमण से 523 लोगों की मौत हुई है और 33,417 लोग संक्रमित हुये हैं। वही कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 35,541 और संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 198,695 हो गया है। फ्रांस की डेटा वेबसाइट के अनुसार वर्तमान में कोविड-19 के 18,978 मरीजों को विभिन्न अस्पतालों में उपचार किया जा रहा है जिनमें से 2918 की हालत गंभीर है और उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!