3डी बंदूक की मुक्त योजना की अनुमति देने वाले समझौते का सांसद कर रहे हैं विरोध

Edited By Isha,Updated: 29 Jul, 2018 09:56 AM

lawmakers protest us deal allowing free plans for 3d guns

अमरीका के दर्जनों सांसदों ने ट्रंप प्रशासन से मांग की है कि वह 3डी प्रिंटर के जरिए प्लास्टिक हैंडगन बनाने की योजना के मुक्त वितरण की अनुमति देने के लिए किए गए समझौते की स्पष्ट

वाशिंगटनः अमरीका के दर्जनों सांसदों ने ट्रंप प्रशासन से मांग की है कि वह 3डी प्रिंटर के जरिए प्लास्टिक हैंडगन बनाने की योजना के मुक्त वितरण की अनुमति देने के लिए किए गए समझौते की स्पष्ट व्याख्या करें। इन सांसदों का कहना है कि इससे बंदूक को छुपाकर रखना आसान हो जाएगा और इस पर नियंत्रण कर पाना असंभव है।   लंबी कानूनी लड़ाई के बाद पिछले महीने सरकार हथियार रखने की वकालत करने वाले कॉडी विल्सन के साथ एक समझौते पर पहुंची। 

विल्सन का तर्क था कि अमेरिकी संविधान का दूसरा संशोधन निजी बंदूक के मालिकाना हक का अधिकार देता है और इससे व्यक्ति को घर पर भी बंदूक बनाने का अधिकार मिलता है। इस बंदूक पर प्रशासन नियंत्रण नहीं रख सकता है क्योंकि इस पर कोई सीरियल नंबर नहीं होता है। प्रतिनिधि सभा और सीनेट के दर्जनों डेमोक्रेट सांसदों ने इस समझौते पर आपत्ति जताते हुए ट्रंप प्रशासन से इस समझौते की स्पष्ट व्याख्या करने को कहा है। अमरीका के विदेश मंत्रालय और विल्सन डिफेंस डिस्ट्रीब्यूटेड (डीडी) समूह के बीच यह समझौता 29 जून को हुआ था लेकिन यह पिछले सप्ताह तक गुप्त ही था।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!