नवाज की पार्टी के चुनाव काफिले पर आत्मघाती हमला, पूर्व मंत्री की मौत

Edited By Tanuja,Updated: 23 Jul, 2018 05:49 PM

pakistan election candidate killed in suicide attack at rally

पाकिस्तान में चुनाव से 2 दिन पहले एक चुनावी काफिले पर हुए आत्मघाती हमले में  पूर्व प्रांतीय मंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के वरिष्ठ नेता की मौत हो गई।  पुलिस ने बताया कि  हिंसाग्रस्त खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के डेरा इस्माईल खान में आज...

पेशावर: पाकिस्तान में चुनाव से 2 दिन पहले एक चुनावी काफिले पर हुए आत्मघाती हमले में  पूर्व प्रांतीय मंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के वरिष्ठ नेता की मौत हो गई।  पुलिस ने बताया कि  हिंसाग्रस्त खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के डेरा इस्माईल खान में आज पीके-99 निर्वाचन क्षेत्र से प्रांतीय असेंबली सीट के उम्मीदवार इकरामुल्ला गंडापुर एक चुनावी बैठक के लिए जा रहे थे  कि रास्ते में एक आत्मघाती हमलावर ने उनके वाहन को अपना निशाना बनाया।  डेरा इस्माईल खान के जिला पुलिस अधिकारी (डीपीओ) मंजूर अफरीदी ने कहा कि हमले में इकरामुल्ला का कार चालक भी मारा गया जबकि तीन सुरक्षाकर्मी बुरी तरह घायल हो गए। 
PunjabKesari
इकरामुल्ला आज सुबह हुए आत्मघाती विस्फोट में गंभीर रूप से घायल हुए थे जिसके बाद उन्हें हेलीकॉप्टर से पेशावर के एक अस्पताल ले जाया गया लेकिन इलाज के दौरान कुछ ही घंटे बाद उन्होंने दम तोड़ दिया। वह पीटीआई के नेतृत्व वाले खैबर पख्तूनख्वा मंत्रिमंडल में प्रांतीय कृषि मंत्री रहे थे। इकरामुल्ला डेरा इस्माईल खान पीके-67 सीट से उपचुनाव में चुने गए थे। डेरा इस्माइल खान पीके-67 सीट इकरामुल्ला के भाई और कानून मंत्री इसरारूल्ला गंडापुर की एक आत्मघाती हमले में मौत के बाद रिक्त हुई थी।
PunjabKesari
अफरीदी ने बताया कि इकरामुल्ला कुलाची तहसील में एक नुक्कड़ सभा में हिस्सा लेने के बाद लौट रहे थे जब एक संकरी सड़क पर उनके वाहन पर हमला हुआ। घटना के तुरंत बाद पुलिस और सुरक्षा बलों के अधिकारियों ने इलाके की घेराबंदी कर दी और तलाशी अभियान शुरू कर दिया।लगभग उसी समय बन्नू जिले में जमीयत उलेमा इस्लाम फज्ल (जेयूआई-एफ) के नेता और खैबर पख्तूनख्वा के पूर्व मुख्यमंत्री अकरम खान दुर्रानी पर 10 दिन के अंदर दूसरी पर जानेलवा हमला किया गया। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!