हॉलीवुड कंसल्टेंट माइकल की हत्यारिन महिला को 35 साल उम्रकैद की सजा

Edited By Tanuja,Updated: 11 Jul, 2024 11:16 AM

woman sentenced to 35 years to life for slaying of hollywood consultant

अमेरिका में हॉलीवुड के मनोरंजन सलाहकार और सामाजिक न्याय अधिवक्ता माइकल लैट की हत्या के लिए दोषी ठहराई गई एक महिला को....

लॉस एंजिलिसः अमेरिका में हॉलीवुड के मनोरंजन सलाहकार और सामाजिक न्याय अधिवक्ता माइकल लैट की हत्या के लिए दोषी ठहराई गई एक महिला को बुधवार को 35 साल से लेकर आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई। अभियोजकों ने आरोप लगाया कि मिशेल ने 27 नवंबर, 2023 को लैट के लॉस एंजिल्स स्थित घर का दरवाज़ा खटखटाया, जबरन अंदर घुसी और सेमी-ऑटोमैटिक हैंडगन से उसे गोली मार दी। अस्पताल में उसे मृत घोषित कर दिया गया।अभियोजकों और पुलिस ने बताया कि जमीला एलेना मिशेल फिल्म निर्देशक एवी रॉकवेल का पीछा कर रही थी और उन्हें धमका रही थी और उसने लैट को इसलिए निशाना बनाया क्योंकि वह रॉकवेल का दोस्त था। मिशेल ने पिछले महीने नवंबर में हुए हमले के सिलसिले में प्रथम-डिग्री हत्या और प्रथम-डिग्री चोरी के आरोपों में दोषी करार दिया था।

 

मिशेल का प्रतिनिधित्व करने वाले पब्लिक डिफेंडर के कार्यालय ने उसकी सज़ा की पुष्टि की। बुधवार की सुनवाई के बाद जिला अटॉर्नी के कार्यालय ने तुरंत कोई टिप्पणी नहीं की। लैट एक सलाहकार थे जिनकी कंपनी फिल्म और मनोरंजन में सामाजिक प्रभाव पर केंद्रित थी। उन्होंने “सेल्मा” निर्देशक एवा डुवर्ने और “ब्लैक पैंथर” निर्देशक रयान कूगलर सहित कई अन्य लोगों के साथ काम किया, और उनकी मृत्यु पर पूरे हॉलीवुड में शोक मनाया गया। कुछ सप्ताह बाद लैट की मां मिशेल सैटर को सनडांस इंस्टीट्यूट के संस्थापक निदेशक के रूप में उनके योगदान के लिए ऑस्कर मिला और समारोह में उनकी भागीदारी उनके बेटे के लिए एक श्रद्धांजलि बन गई।पुरस्कार प्रदान करने वाली कूगलर ने अपने बेटे को सैटर का “दुनिया के लिए सबसे बड़ा उपहार” बताया।

 

सैटर ने दर्शकों से कहा कि वह लैट के साथ पुरस्कार साझा करना चाहती हैं, जिन्होंने हमेशा “प्यार से नेतृत्व किया।”मिचेल की सार्वजनिक वकील किम्बर्ली वोंग ने बुधवार की कार्यवाही के दौरान अपने मुवक्किल के लिए एक बयान पढ़ा। वोंग ने अदालत को बताया, “ मिशेल ने अपने कार्यों की जिम्मेदारी लेने और सभी संबंधित लोगों के लिए सही काम करने के लिए अपनी दलील को दोषी में बदल दिया।” “गोलीबारी के समय वह नौ महीने तक लॉस एंजिल्स की सड़कों पर बेघर थी और कई दर्दनाक घटनाओं से जूझ रही थी। वह इतने सारे लोगों को हुई भारी पीड़ा से बहुत दुखी है और उम्मीद करती है कि दलील में उसके बदलाव से सभी को ठीक होने और आगे बढ़ने में मदद मिलेगी।”वोंग ने इस मामले पर आगे कोई टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।
 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!