J&K: अनंतनाग में आग लगने से 10 घर और कुछ दुकानें जलकर खाक, एक फायरकर्मी हुआ घायल

Edited By Seema Sharma,Updated: 30 Dec, 2022 02:42 PM

ten houses shops damaged in fire in anantnag

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले के डंगरपोरा इलाके में शुक्रवार को भीषण आग लगने से कम से कम 10 रिहायशी मकान जलकर खाक हो गए और कुछ दुकानें क्षतिग्रस्त हो गईं।

जम्मू: जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले के डंगरपोरा इलाके में शुक्रवार को भीषण आग लगने से कम से कम 10 रिहायशी मकान जलकर खाक हो गए और कुछ दुकानें क्षतिग्रस्त हो गईं। अधिकारियों ने बताया कि बचाव अभियान के दौरान अग्निशमन कर्मी अर्शद अहमद हुर्रे घायल हो गया। उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है।

 

कश्मीर क्षेत्र के संयुक्त निदेशक बीए शाह ने बताया कि अत्यधिक भीड़भाड़ वाले डंगरपोरा इलाके में देर रात करीब 2 बजकर 58 मिनट पर एक घर में आग लग गई और देखते ही देखते कुछ ही देर में उसने आसपास के घरों को अपनी चपेट मेें ले लिया। उन्होंने कहा कि आग के कारण करीब 10 घर, अधिकतर बहुमंजिला इमारत और कुछ दुकानें क्षतिग्रस्त हो गईं हैं। उन्होंने बताया कि शुरुआत में पास के अनंतनाग लाल चौक स्टेशन से दमकल की गाड़ियों को घटनास्थल पर भेजा गया था। आग तेजी से फैलने पर सरनाल से केपी रोड, मट्टन, बिजबेहरा और अचबल स्टेशनों से आग बुझाने के लिए और दमकल गाड़ियों को भेजा गया।

 

शाह ने कहा कि भीड़भाड़ वाले इलाके में आग लगने से इसने विकराल रूप ले लिया और तेजी से फैल गई। अग्निशमन अभियान के दौरान कई गैस सिलेंडर फटने से संपत्ति को भारी नुकसान पहुंचा हैं। उन्होंने कहा, ‘‘अगर आग लगने वाले स्थान के पास जलधारा नहीं होती तो यह एक बड़ी आपदा हो सकती थी और डंगरपोरा क्षेत्र के कम से कम 200 घोड़े आग की चपेट में आ सकते थे।'' अग्निशमन अधिकारी ने कर्मियों के साहस और उनके तत्परता से काम करने के लिए प्रशंसा की। जिन्होंने उस समय हिमपात होने के बावजूद अभियान के दौरान लोगों और उनकी संपत्ति को बचाया।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!