अमरनाथ यात्राः LG मनोज सिन्हा ने पहले जत्थे को किया रवाना, ‘बम-बम भोले’, ‘जय बाबा बर्फानी की’ के जयकारों से गूंजी घाटी

Edited By Seema Sharma,Updated: 29 Jun, 2022 08:36 AM

amarnath yatra lg manoj sinha flagged off the first batch

जम्मू-कश्मीर के अपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने बुधवार जम्मू आधार शिविर से अमरनाथ यात्रा तीर्थयात्रियों के पहले जत्थे को रवाना किया।

नेशनल डेस्क: जम्मू-कश्मीर के अपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने बुधवार जम्मू आधार शिविर से अमरनाथ यात्रा तीर्थयात्रियों के पहले जत्थे को रवाना किया। ‘बम-बम भोले’, ‘जय बाबा बर्फानी की’ के जयकारों के साथ सैकड़ों उत्साही श्रद्धालु मंगलवार को अमरनाथ यात्रा के लिए जम्मू के भगवती नगर स्थित आधार शिविर पहुंचे थे। बता दें कि तीर्थयात्री दो साल के अंतराल के बाद अमरनाथ की यात्रा कर रहे हैं। इसको लेकर उनमे काफी खुशी है।

 

यात्रा 30 जून को शुरू हो रही है। श्रद्धालुओं ने कहा कि भगवान शिव के प्रति उनकी अगाध श्रद्धा और सुरक्षा बलों ने उन्हें वार्षिक अमरनाथ यात्रा के लिए प्रोत्साहित किया। कोविड महामारी के कारण दो साल के अंतराल के बाद अमरनाथ यात्रा हो रही है। वहीं अधिकारियों ने कहा कि श्रद्धालुओं का पहला जत्था जम्मू आधार शिविर के लिए बुधवार को रवाना होगा।

 

अधिकारियों ने कहा कि जम्मू शहर में 5,000 से अधिक सुरक्षाकर्मियों की तैनाती के बीच आधार शिविर, रहने के स्थान और पंजीकरण और टोकन केंद्रों के आसपास बहुस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है। अमरनाथ यात्रा दो मार्गों से शुरू होगी। पहला 48 किलोमीटर लंबा पारंपरिक मार्ग जो कि दक्षिण कश्मीर के पहलगाम से शुरू होता है। दूसरा 14 किलोमीटर लंबा मार्ग मध्य कश्मीर के बालटाल से शुरू होता है। 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!