शादी की उम्र बढ़ाने वाले प्रस्ताव पर सपा सांसद का विवादित बयान- 'लड़कियां करेंगी आवारगी'

Edited By Anu Malhotra,Updated: 17 Dec, 2021 01:50 PM

girls wedding girl marriage sp mp shafiqur rahman

केंद्र सरकार ने लड़कियों की शादी की उम्र 18 से बढ़ाकर 21 करने का फैसला किया है। वहीं वहीं दूसरी तरफ सरकार के इस फैसले पर समाजवादी पार्टी के सांसद शफीक उर रहमान वर्क ने बेहद ही विवादित बयान दिया है, जिसकी चारों तरफ आलोचना हो रही है। उन्होंने कहा कि...

नेशनल डेस्क: केंद्र सरकार ने लड़कियों की शादी की उम्र 18 से बढ़ाकर 21 करने का फैसला किया है। वहीं वहीं दूसरी तरफ सरकार के इस फैसले पर समाजवादी पार्टी के सांसद शफीक उर रहमान वर्क ने बेहद ही विवादित बयान दिया है, जिसकी चारों तरफ आलोचना हो रही है। उन्होंने कहा कि शादी की उम्र बढ़ाने से लड़कियां ज्यादा आवारगी करेंगी।
 

शफीक उर रहमान वर्क के इस बयान पर कई नेताओं ने आपत्ति जाताई है।  एटा में राज्यसभा सांसद हरनाथ सिंह यादव ने कहा कि यह गुलामी करवाने वाले लोगों की मानसिकता है जो हमेशा लड़कियों को गुलाम बनाए रखना चाहते हैं जबकि मोदी सरकार संविधान के साथ से सबको बराबरी का अधिकार दे रही है।  वहीं राज्यसभा सांसद सोनल मानसिंह ने कहा कि ऐसे लोगों को तो लड़कियां ही जवाब देंगी, यह उन लोगों की मानसिकता दर्शाता है।
 

बता दें कि जया जेटली की अध्यक्षता में बनी एक टास्क फोर्स ने सरकार को अपनी रिपोर्ट दी है, इसी टास्क फोर्स की सिफारिश है कि लड़की की शादी की उम्र 18 से बढ़ाकर 21 साल कर देनी चाहिए, क्योंकि छोटी उम्र में लड़कियों को प्रेगनेंसी में समस्याएं होती हैं, मातृ मृत्यु दर बढ़ने की आशंका रहती है, पोषण के स्तर में भी सुधार की जरूरत होती है, टीनएज में लड़की अपने फैसले भी नहीं ले पाती।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!