'12वीं फेल' के मनोज कुमार शर्मा की हुई प्रमोशन, DIG से अब बनें IG ऑफिसर

Edited By Anu Malhotra,Updated: 17 Mar, 2024 03:58 PM

ips officer manoj kumar sharma inspector general

आईपीएस अधिकारी मनोज कुमार शर्मा को महाराष्ट्र पुलिस में उप महानिरीक्षक (डीआईजी) से महानिरीक्षक (आईजी) पद पर पदोन्नत किया गया है। उनके करियर में इस महत्वपूर्ण मील के पत्थर की घोषणा कैबिनेट की नियुक्ति समिति (एसीसी) द्वारा 2003, 2004 और 2005 बैच के...

नेशनल डेस्क:  आईपीएस अधिकारी मनोज कुमार शर्मा को महाराष्ट्र पुलिस में उप महानिरीक्षक (डीआईजी) से महानिरीक्षक (आईजी) पद पर पदोन्नत किया गया है। उनके करियर में इस महत्वपूर्ण मील के पत्थर की घोषणा कैबिनेट की नियुक्ति समिति (एसीसी) द्वारा 2003, 2004 और 2005 बैच के आईपीएस अधिकारियों के लिए पदोन्नति की मंजूरी के बाद की गई थी। शर्मा, जिनकी प्रेरक जीवन कहानी प्रशंसित फिल्म '12वीं फेल' का आधार है, उन्होंने अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल पर खबर साझा की।

X और इंस्टाग्राम पर शर्मा की पोस्ट भारतीय पुलिस सेवा के भीतर उनकी उल्लेखनीय यात्रा को दर्शाती है, जो सहायक पुलिस अधीक्षक (एएसपी) के रूप में उनके शुरुआती दिनों से शुरू होकर हाल ही में आईजी के रूप में उनकी पदोन्नति तक हुई। उन्होंने उन सभी लोगों के प्रति हार्दिक धन्यवाद व्यक्त किया जिन्होंने उनके लंबे और चुनौतीपूर्ण करियर पथ पर उनका समर्थन किया।  

PunjabKesari

वास्तविक जीवन के नायक की कहानी न केवल उसकी व्यावसायिक उपलब्धियों के बारे में है, बल्कि व्यक्तिगत और वित्तीय संघर्षों पर काबू पाने के बारे में भी है, जैसा कि '12वीं फेल' में दर्शाया गया है। शैक्षणिक विफलताओं का सामना करने से लेकर वित्तीय कठिनाइयों को सहन करने तक, शर्मा की आईपीएस अधिकारी बनने तक की यात्रा दृढ़ता और लचीलेपन का एक प्रमाण है। आईजी में उनकी हालिया पदोन्नति उनकी प्रेरक जीवन कहानी में एक और अध्याय जोड़ती है।

शर्मा की पदोन्नति न केवल एक व्यक्तिगत जीत है, बल्कि उन कई लोगों के लिए प्रेरणा भी है जो विपरीत परिस्थितियों के बावजूद अपने देश की सेवा करने का सपना देखते हैं। उनका जीवन, जो अब सिनेमा में मनाया जाता है और उनके गांव के स्कूल द्वारा मान्यता प्राप्त है, देश भर के व्यक्तियों को कड़ी मेहनत और समर्पण के साथ अपने सपनों को आगे बढ़ाने के लिए प्रेरित करता है।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!