Udaipur Murder Case: पेशी के दौरान कन्हैया के हत्यारों की पिटाई, कोर्ट ने NIA को दी 10 दिन की रिमांड

Edited By Anil dev,Updated: 02 Jul, 2022 05:15 PM

nia ats kanhaiyalal sog gous mohammad mohammed riaz akhtari

उदयपुर कन्हैयालाल हत्याकांड मामलेे के चार आरोपियों को आज यहां राष्ट्रीय अनुसंधान एजेंसी (एनआईए) को दस दिन के लिए रिमांड पर सौंप दिया गया।

नेशनल डेस्क: उदयपुर कन्हैयालाल हत्याकांड मामलेे के चार आरोपियों को आज यहां राष्ट्रीय अनुसंधान एजेंसी (एनआईए) को दस दिन के लिए रिमांड पर सौंप दिया गया।  एनआईए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच इस मामले के मुख्य आरोपी रियाज अख्तारी एवं गौस मोहम्मद तथा दो अन्य आरोपी मोहसिन एवं आसिफ को दोपहर एक बजे बाद एनआईए के विशेष कोटर् में लेकर आई और उन्हें कोर्ट में पेश किया गया जहां अदालत ने आरोपियों को 12 जुलाई तक एनआईए हिरासत में भेज दिया गया।

पेशी के बाद जब एनआईए आरोपियों कोर्ट से लेकर जा रही थी तभी आक्रोशित वकीलों ने आरोपियों के साथ धक्कामुक्की, कपड़े एवं बाल खींचने की कोशिश की गई। इस दौरान कोटर् परिसर में पुलिस का भारी जाब्ता तैनात किया हुआ था लेकिन जब आरोपियों को गाड़ी बैठाने लगे तब कुछ वकील उन तक पहुंच गये और उनके आरोपी के बाल एवं कपड़े खींचने की कोशिश हुई।

 उल्लेखनीय है कि गत 28 जून को कन्हैयालाल की हत्या के बाद राज्य सरकार ने विशेष अनुसंधान दल (एसआईटी) का गठन कर जांच शुरु की थी लेकिन बाद में आरोपियों के तार दूसरे देशों से भी जुड़े होने के कारण इस मामले की जांच एनआईए को सौंप दी गई। जोरा

उदयपुर के कर्फ्यूग्रस्त इलाकों में चार घंटे की ढील 
वहीं उदयपुर के कर्फ्यूग्रस्त इलाकों में शनिवार को चार घंटे की ढील दी गई। मंगलार को दर्जी कन्हैयालाल की उसकी दुकान में निर्मम हत्या के बाद तनाव के चलते सात थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया गया था। जिला प्रशासन के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘शनिवार दोपहर 12 बजे से शाम चार बजे तक कर्फ्यू में ढील दी गई है।'' स्थिति की समीक्षा के बाद निर्णय लिया गया है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि चूंकि कल जगन्नाथ रथ यात्रा शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुई थी। इस यात्रा में हजारों लोगों ने भाग लिया था इसलिये शनिवार को कर्फ्यू में ढील देने का फैसला किया गया है। 

उदयपुर के सात थाना क्षेत्रों धानमंडी, घंटाघर, हाथीपोल, अंबा माता, सूरज पाले, भूपाल पुरा और सवीना थाना क्षेत्रों में मंगलवार को कर्फ्यू लगा दिया गया था। सोशल मीडिया पर एक विवादित पोस्ट को लेकर दर्जी कन्हैयालाल की मंगलवार को दो मुस्लिमों ने हत्या कर दी थी। दोनों आरोपियों को वारदात के कुछ घंटों बाद राजसमंद के भीम क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया गया था। 

 

 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!