7 राज्यों की 13 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव आज, NDA और INDIA ब्लॉक में टक्कर, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

Edited By Pardeep,Updated: 10 Jul, 2024 04:19 AM

read the major news of the country in morning news brief

सात राज्यों की 13 विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए मतदान बुधवार को होगा। लोकसभा चुनाव के बाद पहली बार हो रहे चुनाव में कई दिग्गजों सहित चुनाव मैदान में पहली बार कदम रख रही हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू की पत्नी कमलेश ठाकुर भी अपनी...

नेशनल डेस्कः सात राज्यों की 13 विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए मतदान बुधवार को होगा। लोकसभा चुनाव के बाद पहली बार हो रहे चुनाव में कई दिग्गजों सहित चुनाव मैदान में पहली बार कदम रख रही हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू की पत्नी कमलेश ठाकुर भी अपनी किस्मत आजमा रही हैं। जिन विधानसभा सीट पर उपचुनाव होना है, उनमें रायगंज, राणाघाट दक्षिण, बागदा व मानिकतला (पश्चिम बंगाल), बद्रीनाथ व मंगलौर (उत्तराखंड), जालंधर पश्चिम (पंजाब), देहरा, हमीरपुर व नालागढ़ (हिमाचल प्रदेश), रुपौली (बिहार), विक्रावंडी (तमिलनाडु) और अमरवाड़ा (मध्यप्रदेश) शामिल है। 
PunjabKesari
मणिपुर के कुकी बहुल इलाकों में आज 12 घंटे के पूर्ण बंद का आह्वान 
मणिपुर के एक प्रमुख कुकी संगठन ने समुदाय के पांच लोगों की गिरफ्तारी के विरोध में बुधवार को जातीय हिंसा प्रभावित राज्य के कुकी-बहुल क्षेत्रों में 12 घंटे के ‘पूर्ण बंद' का आह्वान किया है। ‘कुकी इंपी' ने मंगलवार को एक बयान जारी करके कहा कि वह सुबह छह बजे से शाम छह बजे के बीच बंद लागू करेगा।

केंद्रीय वित्त आयोग का 12 सदस्यीय दल छत्तीसगढ़ के दौरे पर 
केन्द्रीय वित्त आयोग के अध्यक्ष अरविंद पनगढि़या के नेतृत्व में 12 सदस्यीय दल बुधवार को छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर पहुंचेगा। यह दल मुख्यमंत्री विष्णु देव साय और मंत्रिमण्डल के सदस्यों तथा अधिकारियों के साथ, राज्य की वित्तीय आवश्यकताओं, अधोसंरचना विकास तथा आर्थिक प्रगति सहित विभिन्न मुद्दों पर विचार-विमर्श करेगा। 

राजस्थान का आम बजट पेश होगा
राजस्थान का वित्त वर्ष 2024-25 का आम बजट बुधवार को यहां विधानसभा में पेश किया जाएगा। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने उम्मीद जताई है कि सरकार का यह बजट ‘समृद्ध राजस्थान - विकसित राजस्थान' की संकल्पना की आधारशिला सिद्ध होगा। उपमुख्यमंत्री व वित्त मंत्री दिया कुमारी यह बजट पेश करेंगी। सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि वित्त मंत्री दिया कुमारी बुधवार सुबह 11 बजे विधानसभा में बजट पेश करेंगी। 

'बंद हो अग्निवीर योजना, देश में दो तरह की फौज नहीं होनी चाहिए', राहुल गांधी से बोलीं शहीद कैप्टन अंशुमान की मां 
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी मंगलवार को अपने संसदीय क्षेत्र रायबरेली के एक दिवसीय दौरे पर पहुंचे, जहां उन्होंने कीर्ति चक्र विजेता शहीद कैप्टन अंशुमान सिंह के परिवार के सदस्यों से मुलाकात की। शहीद कैप्टन की मां मंजू सिंह ने राहुल गांधी से मुलाकात के बाद कहा, ''हम दुखी हैं कि हमारा बेटा हम सबको बीच मझधार में छोड़कर चला गया है, परिवार को उनकी जरूरत थी।'' उन्होंने कहा, ''मैं यह दर्द पूरी जिंदगी लेकर जीना चाहती हूं और मैं चाहती हूं कि मुझे और दर्द हो ताकि मैं अपने बेटे को याद कर सकूं।'' 

घर पर टीवी देखते आया हार्ट अटैक, बॉलीवुड की इस मशहूर सिंगर के पति की मौत 
भारतीय पॉप आइकन उषा उथुप के पति जानी चाको उथुप का सोमवार को कोलकाता में निधन हो गया, उनके परिवार ने यह जानकारी दी। 78 वर्षीय जानी ने अपने आवास पर टीवी देखते समय असुविधा की शिकायत की। उन्होंने बताया कि उसे नजदीकी अस्पताल ले जाया गया लेकिन उसे मृत घोषित कर दिया गया। उन्होंने बताया कि मौत का कारण हार्ट अटैक था। 

मुंबईः वर्ली हिट एंड रन केस में आरोपी मिहिर शाह 72 घंटे बाद गिरफ्तार, हादसे के बाद से था फरार
मुंबई पुलिस ने बीएमडब्ल्यू कार से एक दोपहिया वाहन को कथित तौर पर टक्कर मारने के मामले में मंगलवार को 24 वर्षीय मिहिर शाह को गिरफ्तार कर लिया। शिवसेना नेता राजेश शाह का बेटा मिहिर उस बीएमडब्ल्यू कार को चला रहा था, जिसने एक स्कूटर को टक्कर मार दी थी। घटना में स्कूटर सवार एक महिला की मौत हो गई थी और उसका पति घायल हो गया था।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!