कर्नाटक: स्वतंत्रता दिवस के मौके पर शिवमोग्गा में वीर सावरकर के पोस्टर को लेकर तनाव, धारा 144 लागू

Edited By Anu Malhotra,Updated: 15 Aug, 2022 06:08 PM

tension over veer savarkar s poster in shivamogga section 144 imposed

बेंगलुरु: स्वतंत्रता दिवस के मौके पर देश में उस समय बवाल मच गया जब कर्नाटक के शिवमोग्गा में अमीर अहमद सर्कल में वीर सावरकर का पोस्टर लगाए गए। दरअसल, कुछ टीपू सुल्तान के अनुयायियों ने हिंदू समर्थक समूहों द्वारा लगाए गए पोस्टर का विरोध किया जिसके...

बेंगलुरु: स्वतंत्रता दिवस के मौके पर देश में उस समय बवाल मच गया जब  कर्नाटक के शिवमोग्गा में  अमीर अहमद सर्कल में वीर सावरकर का पोस्टर लगाए  गए। दरअसल, कुछ टीपू सुल्तान के अनुयायियों ने हिंदू समर्थक समूहों द्वारा लगाए गए पोस्टर का विरोध किया जिसके बाद यह विरोध हिंसा के रूप में बदल गया। जिसके बाद  हिंदू समर्थक कार्यकर्ताओं द्वारा सावरकर फ्लेक्स को हटाने के प्रयासों के विरोध के बाद कर्नाटक पुलिस ने शिवमोग्गा जिले के कुछ हिस्सों में धारा 144 को लागू कर दी है।

अभी भी इलाके में स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है। पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठी चार्ज का प्रयोग किया है। वहीं शिवमोग्गा पुलिस ने भी बताया कि शिवमोग्गा में टीपू सुल्तान के अनुयायियों के एक समूह ने शहर के अमीर अहमद सर्कल में टीपू सुल्तान के बैनर लगाने के लिए वीडी सावरकर के बैनर को हटाने की कोशिश की। जिसके बाद सीआरपीसी की धारा 144 लागू की।  

Related Story

Trending Topics

India

92/4

7.2

Australia

90/5

8.0

India win by 6 wickets

RR 12.78
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!