iPhone का यह नया फीचर चोरों के लिए बनेगा सिरदर्द, फोन को हैक करना होगा मुश्किल

Edited By Mahima,Updated: 14 Dec, 2023 10:33 AM

this new feature of iphone will become a headache for thieves

आईफोन की पॉपुलैरिटी न केवल इसके स्लिक डिज़ाइन और शक्तिशाली हार्डवेयर से आती है, बल्कि एप्पल ने इसे और भी सुरक्षित और इनोवेटिव बनाने के लिए नए तकनीकी उपाय अपनाए हैं।

नेशनल डेस्क: आईफोन की पॉपुलैरिटी न केवल इसके स्लिक डिज़ाइन और शक्तिशाली हार्डवेयर से आती है, बल्कि एप्पल ने इसे और भी सुरक्षित और इनोवेटिव बनाने के लिए नए तकनीकी उपाय अपनाए हैं। इस बार, कंपनी लाने जा रही है 'Stolen Device Protection' नामक एक नई सुरक्षा फ़ीचर, जो उपयोगकर्ताओं को अपने चोरी हुए आईफोन की सुरक्षा में मदद करेगा। यह नया सुरक्षा फीचर एक सेकेंडरी सिक्योरिटी लेयर जोड़ने का काम करेगा, जिससे चोर आसानी से फोन को अनलॉक नहीं कर पाएंगे।

PunjabKesari

अनलॉक करने का प्रयास करते हैं
यदि वे पासकोड का इस्तेमाल करके या फेस आईडी से भी अनलॉक करने का प्रयास करते हैं, तो वे जरूरी डेटा तक पहुंचने में नाकाम रहेंगे। इस फीचर को सक्षम करने के लिए, जब भी आईफोन एक असामान्य लोकेशन पर पहुंचता है, तो यह फीचर स्वतंत्र रूप से ऑन हो जाएगी। उपयोगकर्ताओं को फिर डिवाइस का उपयोग करने के लिए ऑथेंटिकेट करना होगा, जिसमें पासकोड और फेस आईडी का उपयोग होगा। यदि फेस आईडी से पहली कोशिश फेल होती है, तो दूसरी कोशिश को एक घंटे बाद ही ऑन किया जा सकेगा। यह सुरक्षा उपाय चोरी और अनधिकृत पहुंच के खिलाफ एक और उच्च स्तर की सुरक्षा प्रदान करेगा।

PunjabKesari

17.3 वर्जन में आएगा ये फीचर
एप्पल के ऑफिसर स्टॉक रैडक्लिफ ने बताया है कि उनकी डेटा इनक्रिप्शन तकनीक इंडस्ट्री स्टैंडर्ड को पारित कर रही है, जिससे चोर बिना पासकोड के फोन के डेटा को एक्सेस नहीं कर पाएंगे। यह फीचर यूजर्स को चोरी छिपे पासकोड को देखने के बाद भी आत्मसमर्पण करने से रोकेगा। इस सुरक्षा फीचर को लाने का योजना है iOS 17.3 बीटा वर्जन में, और आने वाले सप्ताहों में उपयोगकर्ताओं के लिए जारी किया जाएगा। यह सुरक्षा उपाय आईफोन के उपयोगकर्ताओं को चोरी होने से बचाने और उनके व्यक्तिगत डेटा को सुरक्षित रखने का एक और स्तर प्रदान करेगा।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!