यह क्या कर रहे हो! यह क्या हो रहा है!! मरीज ने अपनी जान बचाने वाली डॉक्टर को ही मार डाला

Edited By ,Updated: 12 May, 2023 03:44 AM

what are you doing what is this happening

डॉक्टरी एक महान पेशा है और बीमारों को स्वास्थ्य प्रदान करने में अमूल्य योगदान देने के कारण ही उन्हें जीवन दाता कहा जाता है परंतु आज चंद लोगों के कारण डॉक्टर भी हमलों के शिकार होने लगे हैं।

डॉक्टरी एक महान पेशा है और बीमारों को स्वास्थ्य प्रदान करने में अमूल्य योगदान देने के कारण ही उन्हें जीवन दाता कहा जाता है परंतु आज चंद लोगों के कारण डॉक्टर भी हमलों के शिकार होने लगे हैं। इसका ताजा उदाहरण केरल के कोल्लम जिले में कोटारकारातालुका में तब सामने आया जब वहां के एक अस्पताल में इलाज के लिए लाए गए संदीप नामक स्कूल शिक्षक ने 10 मई को उसके पैर के घाव पर पट्टी कर रही डॉ. वंदना दास पर सर्जरी के ब्लेड व कैंची से हमला करके उसे मार डाला।

घटना के समय कमरे में वे दोनों अकेले थे। तभी अचानक शोर मच गया और डॉक्टर मदद के लिए बाहर भागी। उसके पीछे हाथ में कैंची और सर्जरी वाला ब्लेड लिए आरोपी, ‘‘मैं तुम्हें मार दूंगा’’  चिल्लाते हुए बाहर निकला और उसने 4 अन्य लोगों पर हमला करके उन्हें भी घायल कर दिया। हमले में बुरी तरह घायल डॉक्टर को तिरुवनंतपुरम में एक निजी अस्पताल ले जाया गया जहां उसने कुछ ही घंटों के बाद दम तोड़ दिया। आरोपी को अस्पताल लेकर आए पुलिस कर्मी भी उसके हमले में घायल हो गए।

जहां केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने इस घटना पर शोक व्यक्त करते हुए इसकी विस्तृत जांच के आदेश दिए हैं, वहीं राज्य की स्वास्थ्य मंत्री वीना जार्ज ने यह कह कर विवाद खड़ा कर दिया कि ‘‘डॉक्टर एक हाऊस सर्जन होने के कारण अनुभवहीन थी।’’ ‘इंडियन मैडीकल एसोसिएशन’ (आई.एम.ए.) व ‘केरल गवर्नमैंट मैडीकल आफिसर्स एसोसिएशन’ ने राज्य भर में इसके विरुद्ध प्रदर्शन किया है।

अस्पताल में उपचाराधीन रोगी द्वारा डॉक्टर पर हमला करने जैसी घटना ङ्क्षनदनीय तो है ही, यह आरोपी को कठोरतम दंड दिए जाने की मांग करती है। इसके अलावा अस्पतालों में सुरक्षा प्रबंध मजबूत करने की भी तुरंत आवश्यकता है ताकि दूसरों को जिंदगी देने वाले डॉक्टरों को इस तरह के लोगों के हाथों अपनी जिंदगी न गंवानी पड़े। -विजय कुमार

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!