Honda Elevate से उठा पर्दा, क्रेटा और सेल्टॉस को देगी टक्कर

Edited By Parminder Kaur,Updated: 06 Jun, 2023 04:26 PM

honda elevate unveiled in india

होंडा ने अपनी नई एसयूवी Elevate से पर्दा उठा दिया है। इसकी कीमत का खुलासा नहीं किया गया है। इस कार की बुकिंग जुलाई 2023 से शुरू की जाएगी और इसे त्योहारी सीजन में लॉन्च किया जा सकता है। लॉन्च के बाद ये गाड़ी इंडियन मार्केट में क्रेटा और सेल्टॉस को...

ऑटो डेस्क. होंडा ने अपनी नई मिड साइज एसयूवी Elevate से पर्दा उठा दिया है। इसकी कीमत का खुलासा नहीं किया गया है। इस कार की बुकिंग जुलाई 2023 से शुरू की जाएगी और इसे त्योहारी सीजन में लॉन्च किया जा सकता है। लॉन्च के बाद ये गाड़ी इंडियन मार्केट में क्रेटा और सेल्टॉस को टक्कर देगी।


458 लीटर का मिलेगा बूट स्पेस

PunjabKesari
Honda Elevate की लंबाई 4,312 मिमी, चौड़ाई 1,790 मिमी, ऊंचाई 1,650 मिमी और व्हीलबेस 2,650 मिमी का है। इसमें 220 मिमी का ग्राउंड क्लीयरेंस मिलता है। इसमें 458 लीटर का बूट स्पेस मिल जाता है।


इंजन

PunjabKesari
Honda Elevate में 1.5-लीटर i-VTEC DOHC पेट्रोल इंजन दिया है, जो 121 बीएचपी और 145 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन को 6-स्पीड मैनुअल और 7 स्पीड सीवीटी के साथ जोड़ा गया है। 


फीचर्स

PunjabKesari
Honda Elevate में 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट, 7 इंच का सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, लेन-वॉच कैमरा, वायरलेस चार्जिंग, वायरलेस स्मार्टफोन इंटीग्रेशन - Android Auto और Apple CarPlay, 6 एयरबैग सिस्टम, ईबीडी के साथ एबीएस और ब्रेक असिस्ट, एक रियर पार्किंग कैमरा मिलता है।


होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड के प्रेसिडेंट और सीईओ श्री ताकुया सुमुरा ने कहा- 'ऑल न्यू एलिवेट के अनवील के साथ हम भारत में तेजी से बढ़ते एसयूवी सेगमेंट में होंडा की मजबूत उत्पाद पेशकश के साथ एक नई यात्रा शुरू कर रहे हैं। होंडा को सेडान सेगमेंट में मजबूत नेतृत्व और लोकप्रियता हासिल है। होंडा के वफादारों और पूरे बाजार में बहुत उम्मीदें हैं, जो नए मॉडल का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। हमें विश्वास है कि एलिवेट हमारे सम्मानित ग्राहकों के साथ हमारे बंधन को और मजबूत करेगा और जल्द ही सिटी और अमेज के अलावा हमारे कारोबार का तीसरा मजबूत स्तंभ बन जाएगा। हमारे पास बाजार में अपने प्रीमियम खेल को मजबूत करने के लिए एक मजबूत उत्पाद रणनीति है और 2030 तक भारत में होंडा द्वारा लॉन्च की जाने वाली 5 नई एसयूवी में एलिवेट पहला मॉडल है। हम भारत में अगले 3 वर्षों के भीतर इस एसयूवी पर आधारित होंडा का पहला बैटरी इलेक्ट्रिक वाहन (बीईवी) लॉन्च करेंगे।'

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!