कोरोना महामारी के बीच फ्लिपकार्ट ने 23 हजार लोगों को दी नौकरी, जानें क्या है आगे का प्लान

Edited By jyoti choudhary,Updated: 26 May, 2021 01:54 PM

amidst corona epidemic flipkart gave 23 thousand people jobs

कोरोना संकट के बीच फ्लिपकार्ट ने हजारों कर्मचारियों को नौकरी दी है। कंपनी ने कहा कोरोना काल में एक ओर जहां छंटनी कर रहे थे। वहीं, हमने 23000 लोगों को काम पर रखा है। फ्लिपकार्ट ई-कॉमर्स मार्केटप्लेस में अपने उत्पादों को तेजी से वितरित करने के लिए...

बिजनेस डेस्कः कोरोना संकट के बीच फ्लिपकार्ट ने हजारों कर्मचारियों को नौकरी दी है। कंपनी ने कहा कोरोना काल में एक ओर जहां छंटनी कर रहे थे। वहीं, हमने 23000 लोगों को काम पर रखा है। फ्लिपकार्ट ई-कॉमर्स मार्केटप्लेस में अपने उत्पादों को तेजी से वितरित करने के लिए सप्लाई चेन को मजबूत करना चाहती है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि देश भर में ई-कॉमर्स सेवाओं की बढ़ती मांग को ध्यान में रखते हुए हायरिंग की गई थी।

फ्लिपकार्ट आपूर्ति श्रृंखला के वरिष्ठ उपाध्यक्ष हेमंत बद्री ने कहा, "लोग वायरस से लड़ने के लिए घर के अंदर ही रह रहे हैं और देश भर में ई-कॉमर्स सेवाओं की मांग बढ़ रही है। इससे हमारी आपूर्ति श्रृंखला का विस्तार जरूरी हो गया और हजारों रोजगार के अवसर पैदा हो रहे है।"

कंपनी चला रही प्रशिक्षण कार्यक्रम
कंपनी ने एक बयान में कहा कि वह सीधी भर्ती के लिए आपूर्ति श्रृंखला के विभिन्न पहलुओं से संबंधित प्रशिक्षण कार्यक्रम भी चला रही है। ये प्रशिक्षण कार्यक्रम व्हॉट्सऐप, जूम और हैंगआउट जैसे मोबाइल ऐप के साथ ही फ्लिपकार्ट के अपने प्लेटफॉर्म के जरिए भी संचालित किए जा रहे हैं।

हर दिन पूरे किए जाएंगे 73000 ऑर्डर 
योजना के हिस्से के रूप में, फ्लिपकार्ट अगले तीन महीनों में पांच नए सप्लाई सेंटर्स के माध्यम से 8 लाख वर्ग फुट से अधिक जगह जोड़ेगा। इस अतिरिक्त बेसिक स्ट्रक्चर के साथ, बाजार दिल्ली, कोलकाता, चेन्नई, कोयंबटूर और हैदराबाद में अधिक उपयोगकतार्ओं के लिए ऑनलाइन किराने की खरीदारी में आसानी लाएगा। इससे फ्लिपकार्ट को प्रति दिन 73,000 से अधिक किराना ऑर्डर पूरा करने में मदद मिलेगी। पिछले महीने ई-कॉमर्स कंपनी ने लखनऊ, पुणे, अहमदाबाद, दिल्ली, बैंगलोर, चेन्नई, मुंबई, हैदराबाद, कोलकाता और पटना में किराना पूर्ति केंद्र की क्षमता बढ़ाई। यह वर्तमान में एक दिन में करीब 64,000 ऑर्डर देता है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!