इस साल कर्मचारियों की सैलरी में होगी बंपर बढ़ौतरी!

Edited By Updated: 21 Feb, 2015 12:06 PM

article

इस साल कर्मचारियों को मोदी सरकार खास तोहफा दे सकती है। यह तोहफा होगा कर्मचारियों की सैलरी में बढ़ौतरी का।

नई दिल्लीः इस साल कर्मचारियों को मोदी सरकार खास तोहफा दे सकती है। यह तोहफा होगा कर्मचारियों की सैलरी में बढ़ौतरी का। एऑन हेविट के मुताबिक अगर मोदी सरकार बजट में "मेक इन इंडिया" पर फोकस करती हैं तो साल 2015 में कर्मचारियों की सैलरी में अच्छी बढ़ौतरी हो सकती है।

ग्लोबल जॉब कंसल्टेंट एऑन हेविट के सर्वे के मुताबिक पिछली साल के मुकाबले इस साल कर्मचारियों की सैलरी में औसतन 10.6 प्रतिशत की बढ़ौतरी होगी।

इस सैक्टर के कर्मचारियों को मिलेगा ज्यादा फायदा
1. प्राइवेट सेक्टर के कर्मचारियों के लिए सैलरी इन्क्रीमेंट के मामले में 2015 शानदार साबित होने वाला है। एऑन के सर्वे के मुताबिक इस साल देश में सैलरी की औसतन बढ़ौतरी 10.6 प्रतिशत तक होगी। जबकि 2014 में सैलरी की बढ़ौतरी 10.4 प्रतिशत थी।

2. इस बढ़ौतरी में सबसे आगे रहेगा रियल स्टेट सेक्टर। सर्वे के मुताबिक, रियल स्टेट सेक्टर में करीब 12.25 प्रतिशत सैलरी बढ़ौतरी हो सकती है।

3. लाइफ साइंस के कर्मचारियों की सैलरी में 12 प्रतिशत की बंपर बढ़ौतरी हो सकती है।

4. मीडिया, कैमिकल्स और आईटी सेक्टर के कर्मचारियों के लिए भी सैलरी में इन्क्रीमेंट औसत से ज्यादा होगा।

5. जिन सेक्टरों में सैलरी 10 प्रतिशत से कम बढ़ने की उम्मीद हैं उनमें टैलीकॉम, ट्रांसपोर्ट, हॉस्पिटैलिटी, रिटेल और फाइनेंस शामिल है। एऑन हेविट के मुताबिक अगर बजट में मेक इन इंडिया पर सरकार फोकस करती है, तो रोजगार के मौके भी बढ़ेंगे जिनका फायदा आने वाले सालों में दिखेगा।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!