त्योहारी मौसम में भारत के ई-कॉमर्स क्षेत्र की बिक्री 58,000 करोड़ रुपए रही: रिपोर्ट

Edited By rajesh kumar,Updated: 27 Nov, 2020 06:17 PM

india s e commerce sector sales at  8 3 billion festive season

भारत के ई-कॉमर्स क्षेत्र में इस साल त्योहारी मौसम के दौरान 15 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच कुल 8.3 अरब डॉलर (करीब 58,000 करोड़ रुपये) की बिक्री हुई। शोध फर्म रेडसीर ने शुक्रवार को बताया कि यह आंकड़ा पिछले साल की समान अवधि के मुकाबले 65 प्रतिशत अधिक है।

नई दिल्ली: भारत के ई-कॉमर्स क्षेत्र में इस साल त्योहारी मौसम के दौरान 15 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच कुल 8.3 अरब डॉलर (करीब 58,000 करोड़ रुपये) की बिक्री हुई। शोध फर्म रेडसीर ने शुक्रवार को बताया कि यह आंकड़ा पिछले साल की समान अवधि के मुकाबले 65 प्रतिशत अधिक है।

रेडसीर ने एक रिपोर्ट में कहा कि त्योहारों से पहले इस दौरान सात अरब डॉलर की बिक्री का अनुमान जताया गया था, जबकि वास्तवित बिक्री इससे अधिक रही। रिपोर्ट में कहा गया कि इस साल सितंबर में कुल बिक्री 3.2 अरब डॉलर (करीब 22,000 करोड़ रुपये) रही, जो त्योहारी मौसम में बढ़कर 8.3 अरब डॉलर हो गई।

रिपोर्ट में कहा गया कि त्योहारी मौसम में अमेजन और फ्लिपकार्ट समूह (मंत्रा सहित) की कुल बिक्री में 88 प्रतिशत से अधिक हिस्सेदारी रही। इसमें कहा गया कि इन दोनों कंपनियों में फ्लिपकार्ट की हिस्सेदारी अधिक रही। भाषा पाण्डेय मनोहर

 

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!