AQUARIUS (कुंभ)

महीना चुनें

वेल्थ एंड बिजनेस
कुंभ राशि के जातकों के लिए अगस्त का महीना खूब उन्नति और पैसा लेकर आने वाला महीना है। उसका कारण यह है कि मंगल इस राशि के जातकों के लिए कर्म भाव के स्वामी बनते हैं और कर्म स्थान के स्वामी मंगल अपनी नीच राशि कर्क से निकल कर सिंह राशि में गोचर कर रहे हैं और मंगल जहां इस समय गोचर कर रहे हैं वह कुंभ राशि के जातकों के लिए सप्तम भाव है और यह भाव केंद्र का भाव होता है और सप्तम भाव कुंडली में दशम भाव का दशम भाव होने के कारण भी दशम भाव की स्थिति मजबूत हुई है। सप्तम में विराजमान मंगल चौथी दृष्टि से दशम भाव को देख भी रहे हैं और इस भाव को ज्यादा मजबूती दे रहे हैं। इसका मतलब है कि कार्य स्थल पर आप पूरी ताकत के साथ काम करेंगे। जिस से आपका प्रभाव और मान-सम्मान दोनों बढ़ेंगे। कुंभ राशि के बिजनेसमैन जातकों के लिए इस महीने नए आर्डर आ सकते हैं या नई डील्स हो सकती हैं। जिन डील्स के लिए आप कई महीनों से कोशिश कर रहे थे, वह इस महीने पूरी होंगी और आपको इसके पॉजिटिव रिजल्ट्स मिल सकते हैं। जहां तक पैसे की बात है तो धन के कारक गृह गुरु लग्न से गोचर कर के पंचम भाव को देख रहे हैं और भाग्य स्थान पर भी गुरु की दृष्टि है। आपको अगस्त में कम प्रयास करके ज्यादा धन प्राप्त हो सकता है।

रिलेशनशिप
कुंभ राशि के शादीशुदा जातकों के लिए गुरु के चन्द्रमा के ऊपर से गोचर करने के बाद से ही आपसी सद्भाव बढ़ा है। इस राशि के शादीशुदा जातकों की मैरिड लाइफ पहले के मुकाबले सुधरी है लेकिन अगस्त का महीने ख़ास तौर पर थोड़ा सावधान रहने वाला है। इसका कारण यह है कि सप्तम भाव के स्वामी सूर्य इस राशि के जातकों के लिए छठे भाव से गोचर कर रहे हैं और यह भाव सप्तम भाव का बारहवां भाव होता है और कुंडली में ऋण रोग और शत्रु का भाव है। सप्तम के स्वामी गृह का छठे भाव में गोचर अच्छा नहीं है।  16 अगस्त के बाद सप्तम के मालिक के सप्तम में आने के बाद हालांकि सप्तम की स्थिति मजबूत हो जाएगी लेकिन इसके बावजूद सावधानी इसलिए जरूरी है क्योंकि इस भाव में मंगल का भी गोचर हो रहा है और बुध भी 9 अगस्त के बाद इसी भाव से गोचर करेंगे। बुध आपकी कुंडली में अष्टम भाव के स्वामी हैं और यह भाव नुकसान का भाव होता है। बुध शुभ ग्रह के साथ शुभ फल देते हैं और अशुभ ग्रह के साथ अशुभ फल देते हैं। मंगल और सूर्य के साथ मिल कर बुध यहां अशुभ हो जाएंगे। मंगल की लग्न पर सप्तम और दूसरे भाव पर अष्टम दृष्टि शादीशुदा जातकों को परेशान कर सकती है। आप इस दौरान थोड़ा सावधानी के साथ काम लें और छोटी- मोटी बात को तूल देने से बचें।  जहां तक इस राशि के सिंगल्स का सवाल है तो उनके लिए समय ज्यादा अच्छा नहीं है क्योंकि पंचम भाव के स्वामी बुध अस्त स्थिति में हैं और रोमांस के कारक गृह शुक्र 11 अगस्त को अष्टम भाव में जा कर नीच राशि कन्या में गोचर करेंगे। बुध हालांकि 18 अगस्त को उदय हो जाएंगे और इसके बाद सिंगल्स के लिए समय थोड़ा बेहतर होगा क्योंकि बुध 26 अगस्त को रोमांस के कारक ग्रह शुक्र के साथ युति करेंगे और माह के अंत में यह वह समय होगा जब आपको अपने पार्टनर के साथ अच्छा समय बिताने का मौका मिल सकता है।

स्वास्थ्य
स्वास्थ्य के लिहाज से कुंभ राशि के जातकों के लिए अगस्त का महीना सामान्य तौर पर अच्छा रहेगा और कोई गंभीर समस्या नहीं आएगी लेकिन महीने के अंत में छठे भाव के मालिक बुध के अष्टम भाव में गोचर करने के बाद आपको कोई पुरानी शारीरिक समस्या परेशान कर सकती है। राशि के स्वामी शनि बारहवें भाव में वक्री अवस्था में गोचर कर रहे हैं और वह सातवीं दृष्टि के साथ सीधा छठे भाव को देख रहे हैं। कुंभ राशि के जिन जातकों को टांगों की दर्द की पुरानी समस्या है, वह दोबारा उभर सकती है। कुछ जातकों को पैरों में स्किन प्रॉब्लम्स की समस्या का सामना करना पड़ सकता है। मंगल सप्तम भाव में बैठ कर अष्टम को देख रहे हैं लिहाजा ऐसा सम्भव है कि आपकी खाने-पीने की आदत बिगड़े और यदि आप खुद पर इस मामले में काबू नहीं करते हैं तो आपको पाचन संबंधी समस्या का सामना करना पड़ सकता है और यह स्थिति ख़ास तौर पर 7 और 8 अगस्त को चन्द्रमा के छठे भाव में गोचर के दौरान आ सकती है। लाइफ स्टाइल को थोड़ा बेहतर बनाएं, आपका स्वास्थ्य बेहतर बना रहेगा और आप फिट रहेंगे।

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!