जानिए, मूलांक 1 के लिए कैसा रहने वाला है 2020

Edited By Jyoti,Updated: 19 Dec, 2019 05:58 PM

2020 future prediction for mulank 1

जैसे कि सब जानते हैं 2019 साल का अंत होने वाला है और 2020 का आगाज़ होने वाला है। अपनी वेबसाइट के माध्यम से हम आपको वार्षिक राशिफल बता चुके हैं।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
जैसे कि सब जानते हैं 2019 साल का अंत होने वाला है और 2020 का आगाज़ होने वाला है। अपनी वेबसाइट के माध्यम से हम आपको वार्षिक राशिफल बता चुके हैं। जिसमें हम ने आपको बताया कि आपकी राशि अनुसार आपके लिए आने वाला साल कैसा रहेगा या कैसे फल लेकर आएगा है। इसी कड़ी को बरकरार रखते हुए हैं आज आपको बताएंगे आपके मूलांक के अनुसार आने वाला साल आपके लिए कैसा होगा। बता दें ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मूलांक और भाग्यांक मानव जीवन में बड़ा महत्व रखते हैं। ज्योतिषी विद्वानों का कहना है जिन लोगों को अपने जन्म का समय या स्थान मालूम नहीं होता उनके लिए कुंडली बना पाना अधिक कठिन हो जाता है। ऐसे स्थिति में मूलांक इन लोगों के लिए एक सटीक आधार माना जाता है।
PunjabKesari, 2020, Welcome 2020, 2020 year, मूलांक, मूलांक 1, Mulank, Mulank 1, Ankshastra, Bhagyank, भाग्यांक, कुंडली, Horoscope, Planets, Numerology, Ank jyotish
आपकी जानकारी के लिए बता दें मूलांक का अर्थ आपके जन्म की तारीख से है यानि अगर किसी का जन्म 2 मार्च को हुआ है तो आपका मूलांक 2 होगा। मूलांक जातक के स्वभाव, प्रकृति, गुण,दोष आदि के बारे बताता है। इसके साथ हमारे लिए जीवन में क्या उपयोगी है और क्या अनुपयोगी ये भी मूलांक की मदद से जाना जा सकता है।

आपके करियर, जीवनसाथी, कार्यक्षेत्र और भाग्योदय की भी जानकारी देता है। मूलांक 1 से 9 तक माने जाते हैं। जिन लोगों का जन्म 9 से अधिक संख्या वाली तारीख को हुआ है वे अपने जन्मदिनांक को आपस में जोड़कर मूलांक पा सकते हैं। जैसे जिनका जन्म 11 तारीख को हुआ है उनका मूलांक 2 होगा। (1+1=2)। इसी तरह अन्य मूलांक आपस में जोड़कर निकाले जा सकते हैं।

मूलांक 1- नए साल में आप सेना, पुलिस, सुरक्षाबल, खेल, सर्जरी और धातु आदि से संबंधित काम कर सकते हैं। आपको अपने संबंधियों से आर्थिक लाभ प्राप्त होंगे। अचानक कुछ धन की प्राप्ति भी हो सकती है। अपने वर्कप्लेस पर कलीग्स से आगे बढ़ेंगे। नौकरी में प्रमोशन के अवसर  मिल सकते हैं इसके साथ ही अगर आप नौकरी की तलाश में हैं या नई नौकरी के लिए आवेदन करने की सोच रहे हैं तो मार्च से पहले ही ज्वाईनिंग या आवेदन कर दें क्योंकि यह टाइम पीरयड आपके लिए बहुत ही फेवरेबल है।

फिटनेस की दृष्टि से- मूलांक 1 वालों के लिए वैसे समय अनुकूल है परंतु इसके अलावा कुछ स्थितियां ऐसी होंगी जिसके कारण आपके गुस्से में वृद्धि हो सकती है इसलिए अपना ध्यान और गुस्से पर काबू रखें।
PunjabKesari, 2020, Welcome 2020, 2020 year, मूलांक, मूलांक 1, Mulank, Mulank 1, Ankshastra, Bhagyank, भाग्यांक, कुंडली, Horoscope, Planets, Numerology, Ank jyotish

लव-लाइफ- 2020 का ये साल आपके लिए मिले-जुले फल लेकर आया है। प्रेम संबंध विवाह का रूप ले सकते हैं। इस समय आपके प्रेम संबंध आपके लिए भाग्यदायक हो सकते हैं। परंतु अप्रैल में प्रेम संबंधों को लेकर सचेत रहने की ज़रूरत है। वहीं विवाहित जोड़ों के बारे में कहा जा रहा है कि वर्ष के अंतिम महीनों में जीवनसाथी उपयुक्त सहारा बनेगा। आपको उससे सुख की अनुभूति प्राप्त होगी और वह आपके प्रेम को समझेगा।

स्टडी की दृष्टि से- विद्याथिर्यों के लिए वर्ष का आरंभ कुछ बेहतर रहने वाला है। अपनी पढ़ाई में आप पूर्ण मन लगाकर ध्यान देंगे। अगर किसी प्रतियोगिता में भाग ले रहे हैं तो अच्छे फल मिलने की संभावना है। टेक्निकल क्षेत्र में भी कुछ रूचि ले सकते हैं।

उपाय-
प्रत्येक मंगलवार और शनिवार को नियमित रूप से हनुमान जी का दर्शन-पूजन करें। अगर समय हो तो इस दिन सुंदरकाण्ड का पाठ या बजरंग बाण का पाठ भी ज़रूर करें, अच्छे परिणाम मिलेंगे।
PunjabKesari, 2020, Welcome 2020, 2020 year, मूलांक, मूलांक 1, Mulank, Mulank 1, Ankshastra, Bhagyank, भाग्यांक, कुंडली, Horoscope, Planets, Numerology, Ank jyotish

India

Ireland

Teams will be announced at the toss

img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!