Bathroom mistakes: घर में दरिद्रता लाती हैं बाथरूम में की गई ये गलतियां

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 12 Dec, 2023 09:31 AM

bathroom mistakes

वास्तु शास्त्र में ऊर्जा का खास महत्व माना जाता है। इसके अनुसार दिशाओं के साथ-साथ घर में रखी हर एक चीज में खास ऊर्जा होती है, जिसका प्रभाव व्यक्ति के जीवन पर जरूर पड़ता है। किसी को भी अपने

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Vastu Remedies to Remove Vastu Dosh of Bathroom: वास्तु शास्त्र में ऊर्जा का खास महत्व माना जाता है। इसके अनुसार दिशाओं के साथ-साथ घर में रखी हर एक चीज में खास ऊर्जा होती है, जिसका प्रभाव व्यक्ति के जीवन पर जरूर पड़ता है। किसी को भी अपने बाथरूम में गलती से भी टूटा हुआ शीशा नहीं लगाना चाहिए। इससे वास्तु दोष लगता है और घर में दरिद्रता आती है।

PunjabKesari Bathroom mistakes

बाथरूम में टूटी चप्पल बिल्कुल भी नहीं रखनी चाहिए। यह घर में नकारात्मक ऊर्जा लेकर आती है। अगर चप्पल टूट गई है तो उसे तुरंत घर से बाहर कर दें।

PunjabKesari Bathroom mistakes

बाथरूम में खाली बाल्टी रखना अशुभ माना जाता है। यह दुर्भाग्य का कारण बनती है इसलिए बाथरूम में बाल्टी को हमेशा भरकर रखना चाहिए।

PunjabKesari Bathroom mistakes

अगर आपके बाथरूम का नल खराब है तो इसे जल्द से जल्द ठीक करा लें। वास्तु के अनुसार नल से टपकता हुआ पानी घर में नकारात्मक ऊर्जा लेकर आता है। इसकी वजह से घर के खर्चे भी बढ़ने लगते हैं।

बाथरूम में गीले कपड़े नहीं छोड़ने चाहिएं। वास्तु के अनुसार अगर भीगे कपड़े हों तो उन्हें धोकर तुरंत घर से बाहर सूखने के लिए डाल दें। बाथरूम में गीले कपड़े छोड़ने से सूर्य दोष लगता है।

PunjabKesari Bathroom mistakes

स्नान करने से पहले गंदे कपड़े धो लें, जो गंदा पानी हो उसे फेंक दें और बाल्टी को साफ पानी से भरकर रखें। नहाने के तुरंत बाद कपड़े सूखने के लिए डाल दें।

नहाने के बाद बाथरूम को गंदा और गीला न छोड़ें।

PunjabKesari Bathroom mistakes

बाथरूम में रखे सामान को इधर-उधर फैला कर न रखें बल्कि व्यवस्थित तरीके से रखें।

PunjabKesari Bathroom mistakes

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!