Chair for promotion: जॉब और बिजनेस में प्रमोशन के लिए ये कुर्सी है Best

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 06 Jul, 2023 08:18 AM

chair for promotion

वास्‍तु शास्‍त्र के अनुसार आपके घर या ऑफिस में पड़ी कुर्सी आपकी सफलता और असफलता का कारण है। इसका सही तरीके से प्रयोग

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Chair vastu tips: वास्‍तु शास्‍त्र के अनुसार आपके घर या ऑफिस में पड़ी कुर्सी आपकी सफलता और असफलता का कारण है। इसका सही तरीके से प्रयोग आपको लगातार सफलता की सिढ़ियां चढ़ाता है। तो वहीं गलत चेयर कब आपको करोड़पति से रोड़पति बना सकती है आपको पता भी नहीं चलता। कुर्सी को लेकर कुछ खास टिप्स अपनाएं, जिससे आप लगातार आगे बढ़ते चले जाएंगे। साथ ही आपको ये भी बताएंगे, कैसी कुर्सी को अवॉयड करना चाहिए तो आइए जानते हैं...

PunjabKesari Chair vastu tips

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

अगर आप नौकरी में प्रमोशन चाहते हैं तो फिर लाल रंग की कुर्सी का प्रयोग करें या फिर कुर्सी पर लाल रंग का कुशन या कवर लगा लें। ये भी आपको तरक्‍की और लाभ दिलाएगा। इसके अलावा अगर व्‍यवसाय में हैं तो इस रंग की कुर्सी के प्रयोग से आपका बिजनेस खूब अच्‍छा चलने लगेगा।

PunjabKesari Chair vastu tips

तो वहीं अगर आप दुकान या बिजनेस में तरक्की करना चाहते हैं तो पीले रंग की कुर्सी का प्रयोग करें। यदि ये संभव न हो तो कुर्सी पर पीले रंग का कवर या कुशन लगा दें। इससे धन संबंधी समस्‍याएं दूर होती हैं और आर्थ‍िक स्थिति में भी वृद्धि होती है। ये धन आगमन के स्रोत बनाती है।

व्‍यवसाय या नौकरी में परेशान‍ियां खत्‍म न हो रही हों तो सफेद रंग की कुर्सी रखें। वास्तु के अनुसार सफेद रंग का प्रयोग जीवन के सभी क्षेत्रों में लाभ दिलाता है। कार्यस्‍थल पर भी इस रंग की कुर्सी का प्रयोग करें। अगर सफेद कुर्सी न हो तो सफेद रंग के कुशन या फिर कुर्सी कवर का यूज कर सकते हैं। इससे कार्य संबंधी सभी समस्‍याओं का अंत हो जाता है।

PunjabKesari Chair vastu tips

वास्‍तु शास्‍त्र में जहां कुर्सियों से होने वाले लाभ के बारे में बताया गया है। वहीं हानि का भी जिक्र किया गया है। वास्‍तु अनुसार काले रंग की कुर्सी या फिर काले रंग के कवर वाली कुर्सी पर बैठना अवॉयड करना चाहिए। इसके साथ ही कुर्सियों की धातु का भी ख्‍याल रखना ज़रूरी है यानि कि अगर आप किसी ऐसी कुर्सी पर बैठते हैं जो कि एल्‍युमुनियम धातु की है तो ये आपके लिए शुभ होगी लेकिन लोहे की कुर्सी पर बैठना अवॉयड करें। ये आपके लिए नुकसानदायक साबित हो सकती है। वास्‍तु के मुताबिक लोहे की कुर्सी से व्‍यापार में धीरे-धीरे घाटा होना शुरू हो जाता है। ये आगे चलकर व्‍यवसाय को ठप भी करवा सकती है। इसके अलावा भूरे रंग की कुर्सी भी अत्‍यधिक हानि का योग बना सकती है।

अगर आपने भी अपने ऑफिस, बिजनेस या दुकान में गलत कुर्सी रखी हैं तो तुरंत ही चेंज कर लें।

PunjabKesari kundli

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!