Do not keep these items near the safe: तिजोरी के पास न रखें ये सामान धन की देवी हो जाएंगी नाराज

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 04 Dec, 2023 10:32 AM

do not keep these items near the safe

वास्तु शास्त्र के अनुसार तिजोरी में कुछ चीजें रखना अशुभ माना जाता है। ये चीजें नकारात्मकता को बढ़ाती हैं इसलिए अगर आपने भी अपनी तिजोरी में निम्न चीजें

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Do not keep these items near the safe: वास्तु शास्त्र के अनुसार तिजोरी में कुछ चीजें रखना अशुभ माना जाता है। ये चीजें नकारात्मकता को बढ़ाती हैं इसलिए अगर आपने भी अपनी तिजोरी में निम्न चीजें रखी हैं तो इन्हें आज ही निकाल बाहर कर दें।

Mirror आईना या शीशा : कई लोग तिजोरी में शीशा लगा लेते हैं लेकिन वास्तु जानकारों का कहना है कि तिजोरी में लगा शीशा वास्तु दोष का कारण बनता है, जो तिजोरी में रखे पैसे को पल में खाली कर देता है।

Black clothes are inauspicious काला कपड़ा है अशुभ: हिंदू धर्म में काले रंग को अशुभ मानते हैं। कोई भी धार्मिक कार्य, पूजा अनुष्ठान, शादी वगैरह में काले कपड़े पहनना या काले रंग के कपड़े भेंट करना वर्जित है। काले रंग को शोक का प्रतीक मानते हैं इसलिए इस बात का विशेष ध्यान रखें कि तिजोरी में धन को कभी काले कपड़े में लपेटकर न रखें। आप चाहें तो लाल कपड़े का इस्तेमाल कर सकते हैं।

PunjabKesari Do not keep these items near the safe

Old bills/papers or trash पुराने बिल/कागज या रद्दी : वास्तु शास्त्र के अनुसार पुराने बिल, कागज या रद्दी भी तिजोरी में नहीं रखने चाहिएं। इससे पैसों से जुड़ी समस्या बढ़ने लग जाती है। इससे बचने के लिए जरूरी है कि अपनी तिजोरी से बेकार चीजों को हटाते रहें।

PunjabKesari Do not keep these items near the safe

Perfume परफ्यूम या इत्र : ज्योतिष के अनुसार तिजोरी में परफ्यूम रखना अच्छा नहीं होता। इस से वास्तु दोष पैदा होता है। जो तिजोरी को कभी भरने नहीं देता। जीवन में फाइनेंसियल प्रॉब्लम बनी रहती हैं।

PunjabKesari Do not keep these items near the safe

Broom झाड़ू: धन को सुरक्षित रखने के लिए तिजोरी में रखा जाता है। आप धन से संपन्न तभी हो सकते हैं यदि महालक्ष्मी की कृपा होगी। तिजोरी के पास झाड़ू नहीं रखना चाहिए, इससे अशुभता का संचार होता है।  

PunjabKesari Do not keep these items near the safe

जूठे बर्तन और जूते-चप्पल: तिजोरी के आस-पास के स्थान को हमेशा साफ-स्वच्छ रखें। जूठे बर्तन और जूते-चप्पल तिजोरी के पास न रखें। इससे धन का ठहराव नहीं बन पाता और धन की देवी नाराज हो जाती हैं।

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!