Kajal Ke Totke: दुखों के पहाड़ को मिनटों में चकनाचूर कर देगा काजल का यह अचूक उपाय, जानें इसके फायदे

Edited By Prachi Sharma,Updated: 29 Dec, 2023 07:44 AM

kajal ke totke

जैसा कि आप सब को पता है कि काजल का उपयोग चेहरे की सुंदरता को बढ़ाने के लिए किया जाता है। इसे लगाने से हर एक महिला का चेहरा चांद की तरह

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Kajal Ke Totke: जैसा कि आप सब को पता है कि काजल का उपयोग चेहरे की सुंदरता को बढ़ाने के लिए किया जाता है। इसे लगाने से हर एक महिला का चेहरा चांद की तरह निखर जाता है। लेकिन क्या आपको ये पता है कि सुंदरता को बढ़ाने के साथ-साथ ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ये काजल हमें हमारी परेशानियों से राहत दिला सकता है। बता दें काजल की मदद से बुरी नजर के साथ-साथ जीवन में चल रही परेशानियों को भी दूर किया जा सकता है। आज का यह आर्टिकल काजल प्रेमियों के लिए बेहद ही खास होने वाला है। तो चलिए इस आर्टिकल के माध्यम से जानते हैं कि काजल के कुछ ऐसे टोटके जिनकी वजह से हम अपनी दुखों में पहाड़ को चकनाचूर कर सकते हैं।

PunjabKesari Kajal Ke Totke

A splash of mascara काजल की छींट
कई बार बहुत मेहनत करने के बाद भी मनचाहा परिणाम नहीं मिल पाता है। बनते-बनते काम भी बिगड़ जाते हैं। इसके अलावा यदि आपके रास्ते में कोई व्यक्ति बाधा उप्तन्न करने की कोशिश कर रहा है तो उनसे पीछा छुड़ाने के लिए ये काजल बेहद ही अहम भूमिका निभाता है। इसके लिए सबसे पहले एक कागज पर अपने शत्रु का नाम लिखें और उसके बाद  7 बार काजल की छींट मारें। ऐसा करने अपने काम में आ रही रूकावट दूर हो जाती है।

PunjabKesari Kajal Ke Totke

Kajal ka teka काजल का टीका
आर्थिक परेशानियों से निजात पाने के लिए  काजल का टीका माथे पर लगाना चाहिए। छोटा या बड़ा किसी भी तरह का आप काजल लगा सकती हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बता दें कि  यह टीका आपको शनिवार या शुक्रवार के दिन शाम के समय माथे पर लगाना चाहिए।

PunjabKesari Kajal Ke Totke

To get relief from serious illness गंभीर बीमारी से निजात पाने के लिए
बहुत समय से किसी बीमारी से निजात पाने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन फिर भी इसका फल नहीं मिल पा रहा तो आपको काजल की मदद अवश्य लेनी चाहिए। ऐसे में आपको अपने पैरों के तलवों पर एक-एक टीका लगाना चाहिए। अगर एक साथ दो बीमारियों से ग्रस्त हैं तो  पैर के तलवों में 2 टीके लगाएं। इसके बाद धीरे-धीरे बीमारी का बुरा प्रभाव कम होने लगेगा।

PunjabKesari Kajal Ke Totke

To get rid of discord in the family परिवार में कलह से मुक्ति पाने के लिए
घर में चल रहे कलह-क्लेश से मुक्ति पाने के लिए घर के मेन डोर पर काजल के 7 टीके जरूर लगाएं। ऐसा करने से  परिवार के सदस्यों के मध्य मतभेद होने लग जाते हैं। इसी के साथ अगर आपके घर में  नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव भी कम हो जाता है।

PunjabKesari Kajal Ke Totke

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!