March 2023 Monthly rashifal Aries- मेष राशि वालों को क्या मिलेगा भाग्य का साथ, पढ़ें मासिक राशिफल

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 19 Feb, 2023 09:16 AM

मार्च का महीना आरंभ होने को है, जो 12 राशियों के लिए खास रहने वाला है। हम बात करते हैं, मेष राशि वालों के लिए नवग्रहों की स्थिति कैसी रहेगी

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

March Monthly rashifal 2023- मार्च का महीना आरंभ होने को है, जो 12 राशियों के लिए खास रहने वाला है। हम बात करते हैं, मेष राशि वालों के लिए नवग्रहों की स्थिति कैसी रहेगी ? मेष राशि में राहु गोचर कर रहे हैं लग्न में, दूसरे भाव के मंगल का गोचर और तीसरे भाव में चंद्र गोचर कर रहे हैं। सप्तम में केतु का गोचर है। शनि, सूर्य और बुध का ग्यारहवें भाव में त्रिग्रही योग है। बारहवें भाव में गुरु और शुक्र गोचर कर रहे हैं। मार्च के महीने में मेष वालों को तरक्की मिलने की संभावना है। अब जानते हैं कि ये गोचर मेष राशि वालों पर कैसा प्रभाव डालेगा ?

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

सबसे पहले बारहवें भाव में जो गुरु गोचर कर रहे हैं वो 31 मार्च को अस्त हो जाएंगे और ये अस्त होना मेष राशि वालों के लिए शुभ नहीं है।

Aries Transit  मेष राशि गोचर: सबसे पहले 5 मार्च को शनि जो अस्त अवस्था में चल रहे थे वह उदय हो जाएंगे। शनि का उदय होना बहुत ही शुभ रहेगा क्योंकि मेष वालों की कुंडली में शनि कर्म स्थान और आय स्थान के स्वामी हैं। इस वजह से जो लोग जॉब कर रहे हैं या कोई कारोबार चला रहे हैं, उनके लिए बहुत ही लाभदायक स्थिति बनेगी।

अगला गोचर 12 मार्च को होगा। मंगल जो इस समय वृष राशि में गोचर कर रहे हैं वो तीसरे स्थान में गोचर करना शुरू कर देंगे। मेष राशि के स्वामी मंगल हैं इसलिए तीसरे स्थान में गोचर की वजह से इसके शुभ परिणाम मिलेंगे और शुक्र जो बारहवें भाव में गोचर कर रहे हैं वो भी लग्न में गोचर करना शुरू कर देंगे। शुक्र का भी लग्न में गोचर अच्छा रहता है।

सूर्य का गोचर 15 मार्च को होगा। सूर्य ग्यारहवें भाव में हैं लेकिन 15 मार्च को ये बारहवें भाव में चले जाएंगे। सूर्य आपकी कुंडली में पंचम भाव के स्वामी है इसलिए ये गोचर आपके लिए शुभ नहीं है।

बुध ग्यारहवें भाव में शुभ गोचर में हैं लेकिन ये 16 मार्च को बारहवें भाव में चले जाएंगे और ये गोचर भी सही नहीं है।

Relationship Status of Aries मेष राशि वालों की रिलेशनशिप की स्थिति: सिंगल लोगों के लिए 15 मार्च के बाद समय अच्छा नहीं है क्योंकि पंचम भाव का स्वामी शुभ गोचर में नहीं रहेगा और साथ शनि की दृष्टि भी पंचम भाव के ऊपर है।

मैरिड कपल के लिए माह अच्छा रहने वाला है क्योंकि सप्तम भाव के स्वामी खुद लग्न में आ जाएंगे और भाव को आकर प्रोटेक्ट करेंगे। लग्न का शुक्र का गोचर अच्छा होता है। शुक्र मैरिज के कारक ग्रह भी है। हालांकि यहां पर पहले से केतु का गोचर चल रहा है। लगन में राहु का गोचर चल रहा है, इसके कारण आप ज्यादा ओवरथिकिंग कर सकते हैं लेकिन इस तरह की स्थिति से थोड़ा सावधान रहना चाहिए।

ओवरथिकिंग से बचने के लिए मेडिटेशन का सहारा लेना चाहिए। चांदी के गिलास में पानी पिएं। महिलाओं का चांदी की पाजेब डालना शुभ रहेगा।

Health status of Aries मेष राशि वालों की सेहत की स्थिति: 16 मार्च के बाद हेल्थ का ध्यान रखें क्योंकि बुद्ध यहां पर छटे भाव के स्वामी हैं और वो शुभ गोचर में नहीं रहेंगे। जब बुद्ध शुभ गोचर में नहीं रहेंगे तो पेट से जुड़ी कोई समस्या हो सकती है।

12 मार्च तक किसी भी वाहन को सावधानी से चलाएं। मंगल की दृष्टि अष्टम पर पड़ रही है, इसके कारण थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत है।

छात्रों के लिए 15 मार्च तक स्थिति ठीक रहेगी। इसके बाद थोड़ा सा मुश्किल समय देखने को मिल सकता है। परीक्षा चलने के कारण मन परेशान रह सकता है। ज्यादा से ज्यादा पढ़ाई पर अपना फोकस करें। अगर पढ़ाई में ध्यान नहीं लग रहा है तो चांदी की चैन पहनें और मां से आशीर्वाद लेते रहें। इससे छात्रों का पढ़ाई पर फोकस बनेगा।

नरेश कुमार
https://www.facebook.com/Astro-Naresh-115058279895728

PunjabKesari kundli

 

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!