सावन के शनिवार को करें ये खास उपाय, नौकरी में मिलेगी तरक्की

Edited By Jyoti,Updated: 25 Jul, 2019 01:45 PM

shivji and shani dev worship in sawan to best key for get job succes

सावन के सोमवार का तो महत्व है ये सब जानते हैं मगर आपको बता दें कि सावन के हर सप्ताह के प्रत्येक दिन का अपना खास महत्व है। आज हम बात करेंगे सावन के शनिवार की महत्वता के बारे में।

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
सावन के सोमवार का तो महत्व है ये सब जानते हैं मगर आपको बता दें कि सावन के हर सप्ताह के प्रत्येक दिन का अपना खास महत्व है। आज हम बात करेंगे सावन के शनिवार की महत्वता के बारे में। ज्योतिष मान्यताओं के अनुसार इस दिन छोटे-छोटे उपाय करके जीवन की बड़ी से बड़ी समस्या का समाधान पाया जा सकता है। खासतौर कहा जाता है सावन के शनिवार पर इस दिन उपाय करके नौकरी व रोज़गार से जुड़ी परेशानियों से निजात पाई जा सकती है। हम जानते हैं अब आप यही सोच रहे होंगे अब उपाय करना कौन सा चाहिए ये कैसे पता चले तो घबराईए मत हम आपको बताते हैं कुछ ऐसे खास उपाय लेकिन उससे पहले जान लें सावन के शनिवार का महत्व-
PunjabKesari, Kundli Tv, Sawan, Sawan 2019, Savan, Savan 2019, सावन, सावन 2019, भोलेनाथ, शिव जी, Lord Shiva
मान्यताओं के अनुसार है कि सावन का हर शनिवार धन-संपत्ति पाने के लिए विशेष शुभ होता है। सावन में शनि की पूजा सबसे ज्यादा फलदायी होती है। इस महीने शनि की पूजा से हर समस्या दूर हो जाती है। शनिवार के दिन शनि देव के संग उनके गुरु भगवान शिव की भी कृपा बरसती है।

सावन में शनिवार के दिन सायं काल में भगवान शिव के मंदिर जाएं अपनी आयु के बराबर बेलपत्र अर्पित करें। हर बेल पत्र के साथ "नमः शिवाय" का जाप करें।
PunjabKesari, Kundli Tv, Sawan, Sawan 2019, Savan, Savan 2019, सावन, सावन 2019, भोलेनाथ, शिव जी, Lord Shiva, Belpatra, बेलपत्र
इसके बाद मंदिर के पीपल के पेड़ के नीचे सरसों का तेल का दीपक जलाएं और "ॐ शं शनैश्चराय नमः" मंत्र का 108 बार जाप करें। संभव हो तो जाप के बाद गरीबों में खाने-पीने की चीज़ों का दान करें। ध्यान रखें खाने की चीजों में काला चना ज़रूर हो। आख़िर में शिव और शनि देव दोनों का ध्यान करके नौकरी मिलने की प्रार्थना करें।

इसके अलावा सावन के शनिवार को सुबह या शाम भगवान शिव को लाल फूल अर्पित करें, सायं काल में पीपल के नीचे सरसों के तेल का दीपक जलाएं और पेड़ की 9 परिक्रमा करें। ध्यान रहे परिक्रमा के समय मन ही मन "ॐ शं शनैश्चराय नमः" जपें। परिक्रमा करने के उपरांत गरीबों को सिक्कों का दान करें।
PunjabKesari, ॐ शं शनैश्चराय नमः, शनि देव, Shani Dev

 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!