अयोध्या से रामेश्वरम सहित सभी रामधाम की सैर कराएगी ट्रेन

Edited By Niyati Bhandari, Updated: 11 May, 2022 08:20 AM

train from ayodhya to rameswaram

भगवान श्रीराम में आस्था रखने वाले श्रद्धालुओं के लिए पहली वातानुकूलित भारत गौरव ट्रेन श्री रामायण यात्रा के लिए चलाई

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
नई दिल्ली (नवोदय टाइम्स): भगवान श्रीराम में आस्था रखने वाले श्रद्धालुओं के लिए पहली वातानुकूलित भारत गौरव ट्रेन श्री रामायण यात्रा के लिए चलाई जाएगी। यह विशेष पर्यटक ट्रेन 21 जून को चलेगी और श्रीराम से जुड़े सभी महत्वपूर्ण धार्मिक स्थलों का दर्शन कराएगी। 

अयोध्या में राम जन्मभूमि, हनुमान मंदिर व नंदीग्राम में भरत मंदिर के दर्शन के बाद ट्रेन बक्सर जाएगी जहां विश्वामित्र जी का आश्रम व रामरेखा घाट पर गंगा स्नान कर सकेंगे। इसके बाद ट्रेन सीतामढ़ी, जानकी जन्म स्थान व नेपाल के जनकपुर स्थित राम जानकी मंदिर दर्शन करवाएगी। ट्रेन का अगला पड़ाव भगवान शिव की नगरी काशी होगा जहां से पर्यटक बसों द्वारा काशी के प्रसिद्ध मंदिरों सहित सीता समाहित स्थल, प्रयाग, श्रृंगवेरपुर व चित्रकूट की यात्रा करेंगे। 

चित्रकूट से चलकर यह ट्रेन नासिक पहुंचेगी जहां पंचवटी व त्रयंबकेश्वर मंदिर का भ्रमण कर सकेंगे। नासिक के बाद किष्किंधा नगरी हम्पी से अंजनी पर्वत पर हनुमान जन्म स्थल व अन्य महत्वपूर्ण धार्मिक व विरासत मंदिरों के दर्शन करवाए जाएंगे। हम्पी के बाद रामेश्वरम के प्राचीन शिव मंदिर व धनुषकोडी की यात्रा होगी। रामेश्वरम से यह ट्रेन कांचीपुरम पहुंचेगी जहां शिव कांची, विष्णु कांची और कामाक्षी माता मंदिर का भ्रमण होगा। ट्रेन का अंतिम पड़ाव तेलंगाना के भद्राचलम में होगा।

Trending Topics

Indian Premier League
Gujarat Titans

Rajasthan Royals

Match will be start at 24 May,2022 07:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!