साप्ताहिक राशिफल- जानें, इस हफ्ते कैसी रहेगी ग्रहों की चाल

Edited By Punjab Kesari,Updated: 08 Oct, 2017 08:36 AM

weekly rashifal in hindi

मेष सितारा कारोबारी कामों, कारोबारी टूरिंग तथा कोर्ट-कचहरी के कामों के लिए बढिय़ा, मगर राहु-केतू की कमजोर स्थिति के कारण किसी न किसी पेचीदगी के साथ वास्ता जरूर रह सकता है, एहतियात रखें

मेष
सितारा कारोबारी कामों, कारोबारी टूरिंग तथा कोर्ट-कचहरी के कामों के लिए बढिय़ा, मगर राहु-केतू की कमजोर स्थिति के कारण किसी न किसी पेचीदगी के साथ वास्ता जरूर रह सकता है, एहतियात रखें। 8 अक्तूबर को कारोबारी दशा ठीक-ठाक, 9-10 को धन लाभ अच्छा, कामकाजी टूरिंग लाभप्रद, इज्जत-मान की प्राप्ति, 11-12 को बड़े लोगों, सज्जन साथियों के साथ मेल-मिलाप तथा सहयोग, 13-14 अक्तूबर को अदालती काम हाथ में लेने पर कदम बढ़त की तरफ, मान-सम्मान की भी प्राप्ति।


वृष
खर्चों के प्रैशर के बावजूद अर्थ दशा कंफर्टेबल बनी रहेगी, मित्र, सज्जन-साथी, बड़े लोग लिहाज करेंगे तथा जरूरत की घड़ी में आपका साथ देंगे। 8 अक्तूबर को ढीला दिन, खर्चों का जोर, हानि-परेशानी का डर रहेगा, मगर 9-10 को व्यापार तथा कामकाज की स्थिति बेहतर, मूड में खुशदिली, कामयाबी तथा प्रभाव-दबदबा बना रहेगा, 11-12 को आमदन के लिए सितारा अच्छा, अर्थ दशा कंफर्टेबल रहेगी, 13-14 अक्तूबर को बड़े लोगों के सहयोग तथा मदद पर भरोसा करना ठीक रहेगा।


मिथुन
वीजा पासपोर्ट तथा जनशक्ति बाहर भिजवाने का काम करने वालों को जल्दबाजी में कोई काम फाइनल न करना चाहिए, मगर धन लाभ तथा मनी फ्लो के लिए समय अच्छा। 8 अक्तूबर को अर्थदशा कंफर्टेबल रहेगी, 9-10 को खर्च बढ़ेंगे, सोचे-विचारे बगैर कोई कदम न उठाना चाहिए वर्ना किसी झमेले के गले पडऩे का डर रहेगा, मगर 11-12 को अर्थ तथा कारोबारी दशा अच्छी, यत्नों-प्रोग्रामों में कामयाबी मिलेगी,  फिर 13-14 अक्तूबर को धन-लाभ वाले दिन, यत्न करने पर किसी कारोबारी प्रोग्राम में कुछ पेशकदमी होगी।


कर्क
उलझनें, समस्याएं उभरती-सिमटती रह सकती हैं, मगर व्यापार, कारोबार में लाभ वाला समय, जिस काम के लिए मन बनाएंगे या सोचेंगे, उसमें कुछ न कुछ कामयाबी जरूर मिलेगी। 8 अक्तूबर को आमतौर पर सफलता मिलेगी, मान-यश की भी प्राप्ति, 9-10 को आमदन वाला सितारा अच्छा, पानी, रसायनों, पेंट, पैट्रोलियम तथा चिकनाईदार वस्तुओं का काम करने वालों की अर्थदशा कंफर्टेबल रहेगी, 11-12 को नुक्सान का भय, किसी भी उलझन-झमेले को सहजता के साथ न लें मगर 13-14 अक्तूबर को कामकाजी दशा अच्छी, खुशदिल मूड के कारण हर काम आसान लगेगा।

 

सिंह
राजकीय कामों में कामयाबी, अफसर सपोॢटव रुख रखेंगे, कारोबारी कामों में लाभ, मगर किसी की जिम्मेदारी में न फंसना ठीक रहेगा। 8 अक्तूबर बेहतर दिन, इरादों में कामयाबी मिलेगी, 9-10 को राज दरबार में जाने पर पैठ बढ़ेगी, बड़े लोग हमदर्दी के साथ आपकी बात सुनेंगे, 11-12 को धन-लाभ वाले दिन, करियाना, खेती उत्पादों, खेती उपकरणों, खादों-बीजों का काम करने वालों को अपने कामों में अच्छा लाभ मिलेगा,13-14 अक्तूबर को खर्चों का जोर, किसी के झांसे या जिम्मेदारी में भी न फंसें।


कन्या
धार्मिक कामों तथा धार्मिक साहित्य के पठन-पाठन में रुचि, सफलता साथ देगी, व्यापारिक कामों में लाभ मगर स्वभाव में क्रोध का असर रहेगा, 8 अक्तूबर को पेट के लिए ग्रह ढीला, मगर 9-10 को आम तौर पर कदम बढ़त की तरफ, धार्मिक तथा सामाजिक कामों में ध्यान, 11-12 को सरकारी, गैर-सरकारी कामों में कामयाबी, अफसर भी मेहरबान रहेंगे, 13-14 अक्तूबर को पानी, रसायनों, रंग-रोगन, आयात-निर्यात का काम-धंधा करने वालों को अच्छा लाभ मिलने की आशा।


तुला
सितारा पेट के लिए ढीला, मगर राजकीय कामों में पैठ-धाक बढ़ेगी, अफसर कंसिडरेट रहेंगे, सोच-विचार में गंभीरता तथा परिपक्वता बनी रहेगी। 8 अक्तूबर को कामकाजी दशा ठीक, 9-10 को सेहत के लिए सितारा ढीला, रेशा, नजला-जुकाम की शिकायत तथा  मौसम के एक्सपोइयर से अपना बचाव रखना ठीक रहेगा, मगर 11-12 को यत्न करने पर कोई स्कीम सिरे चढ़ेगी, आम हालात सुधरेंगे, 13-14 अक्तूबर को अफसरों के सॉफ्ट रुख के कारण किसी सरकारी काम में कोई बाधा-मुश्किल हटेगी।


वृश्चिक
घरेलू जीवन में मधुरता, तालमेल, यत्न करने पर कोई उलझा-रुका काम कुछ आगे बढ़ेगा, मगर साढ़ेसाती भी किसी न किसी उलझन को जागृत रख सकती है, एहतियात रखें। 8 अक्तूबर को शत्रु अपनी उछल-कूद तथा शरारतें जारी रखेंगे मगर 9-10 को कारोबारी दशा अच्छी, दोनों पति-पत्नी एक-दूसरे के प्रति सॉफ्ट  तथा कंसिडरेट बने रहेंगे, 11-12 को सेहत में गड़बड़ी रहेगी वैसे भी हर तरह से एहतियात रखनी सही रहेगी, अलबत्ता 13-14 अक्तूबर को यत्न करने पर किसी योजनाबंदी में कोई पेचीदगी हटेगी।


धनु
किसी प्रबल शत्रु के साथ टकराव का डर, सेहत की भी संभाल रखें, मगर कामकाजी मोर्चा पर स्थिति बेहतर, धार्मिक कामों में रुचि। 8 अक्तूबर को इरादों में मजबूती, 9-10 को दुश्मनों को कमजोर समझने की भूल न करनी चाहिए, मन भी टैंस-परेशान-सा रह सकता है, मगर 11-12 को व्यापार तथा कामकाज की दशा अच्छी, हर मामले को दोनों पति-पत्नी एक ही नजर से देखेंगे, अलबत्ता 13-14 अक्तूबर को सेहत, खास कर पेट का ध्यान रखना जरूरी।


मकर
विरोध पक्ष को कमजोर समझने की भूल किसी समय महंगी पड़ सकती है, कारोबारी दशा अच्छी, तबीयत तथा मूड में जिंदादिली तथा सजीवता बनी रहेगी। 8 अक्तूबर को जायदादी कामों के लिए समय ठीक, 9-10 को संतान सपोर्टिव रुख रखेगी, यत्न करने पर कोई स्कीम मैच्योर होगी, 11-12 को विरोधियों की हरकतों तथा सरगर्मियों पर नजर रखनी चाहिए क्योंकि उनकी तरफ से परेशानी बनी रहेगी, 13-14 अक्तूबर को कारोबारी दशा अच्छी, पति-पत्नी संबंधों में मधुरता, तालमेल तथा सद्भाव बना रहेगा।


कुंभ
जायदादी कामों में कदम बढ़त की तरफ, मान सम्मान-प्रतिष्ठा बनी रहेगी, मगर किसी प्रबल शत्रु के कारण कोई न कोई पेचीदगी जागती रह सकती है, पांव फिसलने का भी डर, एहतियात  रखें। 8 अक्तूबर को कामकाजी भागदौड़ बनी रहेगी, 9-10 को जमीनी तथा अदालती कामों के लिए आपके यत्न अच्छा रिजल्ट देंगे, अफसरों के हमदर्दाना रवैया के कारण बेहतर हालात बनेंगे, 11-12 को उद्देश्य-मनोरथ हल होंगे, हर तरह से बेहतरी होगी, फिर 13-14 अक्तूबर को दुश्मनों पर न तो भरोसा करें और न ही उन्हें कमजोर समझें।


मीन
बड़े लोग जरूरत की हर घड़ी में आपका साथ देंगे, संतान सहयोग तथा सपोर्ट देगी, जमीनी कामों के लिए आपकी भागदौड़ अच्छा रिजल्ट देगी। 8 अक्तूबर को अर्थदशा कंफर्टेबल रहेगी, 9-10 अक्तूबर को बड़े लोग, सज्जन-साथी मेहरबान रहेंगे, मान-प्रतिष्ठा बनी रहेगी, 11-12 को जायदादी कामों में कदम बढ़त की तरफ, अफसर मेहरबान रहेंगे, 13-14 अक्तूबर को आम हालात बेहतर, संतान के साथ तालमेल के कारण आपका कोई उलझा-रुका काम अपनी मंजिल के करीब पहुंच सकता है।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!